SMC Teachers News: हिमाचल के एक हजार एसएमसी शिक्षकों के लिए अच्छी खबर ddnewsportal.com

SMC Teachers News: हिमाचल के एक हजार एसएमसी शिक्षकों के लिए अच्छी खबर ddnewsportal.com

SMC Teachers News: हिमाचल के एक हजार एसएमसी शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, पढ़ें विभाग की क्या हो रही कसरत...

हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में कार्यरत करीब एक हजार एसएमसी शिक्षकों के लिए अच्छी खबर आ रही है। ये वो शिक्षक है जो उच्च शिक्षा निदेशालय के तहत कार्यरत है।  बड़ी खबर ये हैं कि इन एक हजार शिक्षकों को छुट्टियों का भी वेतन मिलेगा। शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर के निर्देशों पर उच्च शिक्षा निदेशालय इस बाबत प्रस्ताव बनाने में जुट गया है। जनवरी और फरवरी 2023 का शिक्षकों को वेतन नहीं दिया गया है। हालांकि प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय छुट्टियों के वेतन का भुगतान कर चुका है।


दरअसल, हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में कुल 2555 एसएमसी शिक्षक कार्यरत हैं। इनमे से करीब एक हजार शिक्षक उच्च शिक्षा निदेशालय के तहत कार्य कर रहे हैं। इन शिक्षकों को छुट्टियों के वेतन का भुगतान नहीं हुआ है। बीते दिनों शिक्षकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर के समक्ष इस मामले को उठाया था।

लगातार ताजा अपडेट्स के लिए इस लिंक पर क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल को फाॅलो करें

शिक्षा मंत्री ने उच्च शिक्षा निदेशक को इन शिक्षकों को बकाया वेतन के निर्देश दिए हैं। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय की ओर से पहले ही अपने शिक्षकों को यह वेतन दे दिया गया है। ऐसे में उच्च शिक्षा निदेशालय ने भी छुट्टियों के वेतन को तय करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि नवंबर के पहले सप्ताह में इस बकाया वेतन की अदायगी हो जाएगी।