Himachal OPS News: HRTC में भी बहाल हुई पुरानी पैंशन योजना ddnewsportal.com

Himachal OPS News: HRTC में भी बहाल हुई पुरानी पैंशन योजना ddnewsportal.com

Himachal OPS News: HRTC में भी बहाल हुई पुरानी पैंशन योजना

7 हजार कर्मचारी होंगे लाभान्वित, निदेशक मंडल की मंजूरी के बाद फैसला लागू

आखिरकार HRTC यानि हिमाचल पथ परिवहन निगम में भी पुरानी पेंशन योजना (OPS) बहाल हो गई है। इस फैसले से निगम के करीब 7,000 कर्मचारी लाभान्वित होंगे। इस संबंध में एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक संदीप कुमार ने सभी मंडलीय व क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश जारी कर दिए हैं।
फैसला एचआरटीसी निदेशक मंडल की मंजूरी के बाद लागू किया जा रहा है। एचआरटीसी प्रबंधन ने मंडलीय व क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि कर्मचारियों को पेंशन को लेकर सरकार की ओर से जारी एसओपी से अवगत करवाया जाए, ताकि वे पुरानी या नई पेंशन योजना चुनने के लिए अपने विकल्प का इस्तेमाल कर सकें।


सरकार के निर्णय के अनुसार कर्मचारियों को 60 दिनों के भीतर पेंशन को लेकर अपना विकल्प देना होगा। साथ ही कर्मचारियों के मासिक एनपीएस कटौती को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। परिवहन कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति के अध्यक्ष समर चौहान और सचिव खेमेंद्र गुप्ता ने इस घोषणा के लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार जताया है। 
गोर हो कि सरकार के दो बड़े उपक्रमों में ओपीएस लागू नही हुई थी जिससे इस माह भी करीब 17 हजार कर्मचारियों का एनपीएस शेयर कटा था, जिससे कर्मचारी संगठनों में रोश था। उन्होंने इसके लिए प्रबंधन की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया था। जिसके बाद अब एचआरटीसी में पुरानी पेंशन योजना लागू कर दी गई है।