MLA Priority Meeting: जिला सिरमौर के विधायकों ने रखी प्राथमिकताएं ddnewsportal.com

MLA Priority Meeting: जिला सिरमौर के विधायकों ने रखी प्राथमिकताएं ddnewsportal.com

MLA Priority Meeting: जिला सिरमौर के विधायकों ने रखी प्राथमिकताएं, पाँवटा साहिब, नाहन और पच्छाद की ये महत्वपूर्ण मांगे...

वर्ष 2024-25 के लिए विधायकों की प्राथमिकताएं निर्धारित करने के लिए शिमला में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता मे आयोजित बैठक में जिला सिरमौर के तीन विधायकों ने भी अपनी प्राथमिकताएं रखी। पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुखराम चौधरी ने कहा कि यमुना नदी की हिमाचल की सीमा तय करने की मांग की, ताकि वहां पर अवैध खनन को रोका जा सके। उन्होंने क्षेत्र के किसानों को टयूबवेल चलाने के लिए बिजली के लंबित कनेक्शन शीघ्र प्रदान करने की मांग की और पांवटा साहिब में पार्किंग की समस्या का समाधान करने का भी आग्रह किया। 


वहीं, पच्छाद विधानसभा क्षेत्र की विधायक रीना कश्यप ने क्षेत्र में जल शक्ति मंडल खोलने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए शिरगुल तथा भूरेश्वर मंदिर के अलावा अन्य पर्यटन स्थलों को विकसित करने की मांग की। उन्होंने सराहां-चंडीगढ़ सड़क की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट शीघ्र बनाने की मांग की।

जबकि नाहन विधानसभा क्षेत्र के विधायक अजय सोलंकी ने क्षेत्र के विकास के लिए 30 करोड़ रुपये की घोषणाएं करने के लिए मुख्यमंत्री सुक्खू का आभार व्यक्त किया। उन्होंने डॉ. यशवंत सिंह परमार चिकित्सा महाविद्यालय नाहन में विशेषज्ञ चिकित्सकों तथा नर्सों के पदों को भरने की मांग की। उन्होंने भूमिहीनों को गृह निर्माण के लिए भूमि आवंटित करने की मांग की।
बैठक में उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना, प्रधान सचिव वित्त देवेश कुमार, योजना सलाहकार डॉ. बसु सूद, प्रशासनिक सचिव, विभागाध्यक्ष, उपायुक्त और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।