Khelo India Games: हिमाचली बालाओं की कबड्डी में मेडल की हैट्रिक ddnewsportal.com

Khelo India Games: हिमाचली बालाओं की कबड्डी में मेडल की हैट्रिक ddnewsportal.com

Khelo India Games: हिमाचली बालाओं की कबड्डी में मेडल की हैट्रिक 

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में शानदार प्रदर्शन कर जीता रजत पदक, तीन साल में लगातार तीन मेडल 

हिमाचल प्रदेश की बालाओं ने कबड्डी में अपना लोहा मनवाते हुए लगातार तीसरे वर्ष भी मेडल जीता है। हालांकि रोमांचक फाइनल मुकाबले में हिमाचल की टीम ने कुरूक्षेत्र को कड़ी टक्कर दी और मात्र दो अंको के अंतर से गोल्ड मेडल से चूक गई। 
खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के तीसरे संस्करण में खेले गए महिला कबड्डी के फाइनल मुकाबले में दो अंकों से चूक कर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की टीम ने रजत पदक अपने नाम किया। इन खेलों में टीम का यह लगातार तीसरा पदक है। टीम ने पहले संस्करण में स्वर्ण और दूसरे संस्करण में रजत पदक जीता था। उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में चल रही शनिवार को हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय और कुरुक्षेत्र के बीच हुए रोचक और संघर्षपूर्ण खिताबी मुकाबले में एचपीयू की टीम 32-30 के स्कोर से कुरुक्षेत्र विवि की टीम से हार गई। एचपीयू की टीम ने पहले हाफ में 19-11 से पिछड़ने के बाद दूसरे हाफ़ में शानदार प्रदर्शन किया।


समय समाप्ति से मात्र एक मिनट पूर्व टीम की स्टार रेडर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी पुष्पा का टेकल होना मुकाबले को 32-30 से कुरुक्षेत्र के पक्ष में ले गया। टीम के कोच डाॅ. गोपाल दास्टा और मैनेजर प्रवेश शर्मा ने बताया कि सिरमौर की अंतरराष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी पुष्पा की अगुवाई में खेल रही एचपीयू की टीम में सोलन की ज्योति, सिरमौर की साक्षी, सुंदरनगर की मंडी की भावना, शिमला के चौपाल की भावना, चंबा की चंपा, शिमला के चौपाल की आकर्षित, मंडी के सुंदरनगर की नेहा, मंडी की अक्षिता, शिमला के नेरवा की शीतल, शिमला की ऋृचा और सिरमौर की शालिनी पुंडीर शामिल रहीं। एचपीयू की इस टीम में कैप्टन पुष्पा राणा, ज्योति और साक्षी नेशनल कैंप में हिस्सा ले रही है। उनका चयन विश्वविद्यालय ओलंपिक के लिए देश की टीम में होने की पूरी संभावना है।