Himachal News: राष्ट्रीय लोक अदालत में चालान का भुगतान अढ़ाई करोड़ रुपए से अधिक ddnewsportal.com

Himachal News: राष्ट्रीय लोक अदालत में चालान का भुगतान अढ़ाई करोड़ रुपए से अधिक ddnewsportal.com

Himachal News: राष्ट्रीय लोक अदालत में चालान का भुगतान अढ़ाई करोड़ रुपए से अधिक

लंबित मोटर वाहन अधिनियम के उल्लंघनों के निस्तारण में उल्लेखनीय सफलता

राष्ट्रीय लोक अदालत के अवसर पर मोटर वाहन अधिनियम के तहत किए गए उल्लंघनों के चालान के भुगतान में एक महत्वपूर्ण प्रगति दर्ज की गई है। इस संदर्भ में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक

(ट्रैफिक, टूरिस्ट एवं रेलवे) नरवीर सिंह राठौर ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी साझा करते हुए कहा कि, "NationalLokAdalat में, HPSLA यानि हिमाचल प्रदेश लीगल सर्विसेज ऑथोरिटी शिमला के प्रभावी समन्वय और दिशानिर्देशों के कारण लंबित एमवी चालानों की कंपाउंडिंग में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई।"


इस लोक अदालत के माध्यम से कुल 26,380 लंबित चालानों को निपटाया गया, जिनसे अढ़ाई करोड़ रुपए से अधिक का जुर्माना वसूला गया है। यह अभियान सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने और नियमों के उल्लंघनकर्ताओं के बीच जागरूकता फैलाने में एक महत्वपूर्ण कदम साबित हुआ है।


श्री राठौर ने आगे कहा कि यह उपलब्धि HPSLA शिमला के उत्कृष्ट समन्वय और जनता के बीच जागरूकता के प्रयासों का परिणाम है, जो राज्य में सड़क सुरक्षा को सुदृढ़ करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण योगदान है।


राष्ट्रीय लोक अदालत में पिछले करीब दो वर्ष से लंबित पड़े कुल 26,380 चालानों को कंपाउंड किया गया, जिनसे 2,51,18,445 रूपये का जुर्माना वसूला गया, जो प्रतिबद्धता को दर्शाता है।