Paonta Sahib: नगर परिषद के 6 पार्षदों ने खोला कथित भ्रष्टाचार पर मोर्चा, लगाये ये गंभीर आरोप... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: नगर परिषद के 6 पार्षदों ने खोला कथित भ्रष्टाचार पर मोर्चा, लगाये ये गंभीर आरोप... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: नगर परिषद के 6 पार्षदों ने खोला कथित भ्रष्टाचार पर मोर्चा, लगाये ये गंभीर आरोप...

पाँवटा साहिब नगर परिषद के छह पार्षदों ने नगर परिषद में कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। छह पार्षदों ने बाक़ायदा पत्रकार वार्ता कर तथ्यों को सामने रखते हुए कूड़ा निष्पादन और अन्य कार्य में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। इसमे एक पार्षद के परिवार को लाभ देने के भी आरोप शामिल है। 
सोमवार को नगर परिषद के छह पार्षद डाॅ रोहताश नांगिया, मधुकर डोगरी, रविन्द्र पाल सिंह, राजेन्द्र कुमार, अंजना भंडारी व मीनू गुप्ता ने निजी होटल में संयुक्त पत्रकार वार्ता में कहा कि नगर परिषद ने शहर से निकलने वाले कूड़ा के छंटनी करने के लिए प्रतिमाह 4 लाख रुपए का 20 मजदूरों का टेंडर लगाया हुआ है। उसके बाद पहले डंपिंग यार्ड से कूड़ा को ट्रक के माध्यम से बद्दी भेजा जा रहा था। अब कुछ समय से हाउस से बिना पास किए कूड़ा को मुजफ्फरनगर भेजा जा रहा है तथा 127 गाड़ियां कूड़े की भेजी गई है और 56 लाख रुपए की राशि किराए के तौर पर नगर परिषद ने जारी किया है। उन्होंने कहा कि एक पार्षद के पति व बेटे के नाम पर गाड़ी का किराया नगर परिषद ने दिया है,

जबकि यह कानूनी तौर पर सही नहीं है। साथ ही कहा कि बरसात में पांवटा साहिब शहर में डेंगू के मामले बहुत ज्यादा सामने आये है लेकिन नगर परिषद ने तीन महीने तक कोई बैठक नहीं बुलाई और फोगिंग करने के लिए टेंडर डेढ़ महीना देरी से लगाया गया। संयुक्त पत्रकार वार्ता के दौरान उक्त पार्षदों ने कहा कि नगर परिषद में बहुत भ्रष्टाचार हुआ है और इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।  अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह सड़कों पर उतरकर विरोध करेंगे तथा अदालत का दरवाजा खटखटाया जायेगा।
उधर, एक पत्रकार साथी द्वारा इस मामले के बारे में पूछे जाने पर नगर परिषद पांवटा साहिब की चेयरपर्सन निर्मल कौर ने कहा कि सभी आरोप बेबुनियाद है। जो पार्षद से संबंधित गाड़ी की बात है तो नगर परिषद किराए की गाड़ी के लिए सिरमौर ट्रक यूनियन से मंगवाते है। ट्रक यूनियन जो गाड़ी भेजते है उस गाड़ी में नगर परिषद कूड़ा भरवाया जाता है।