MiG-21 Jet Crash: मिग-21 जेट दुर्घटना में तीन लोगों की मौत ddnewsportal.com

MiG-21 Jet Crash: मिग-21 जेट दुर्घटना में तीन लोगों की मौत ddnewsportal.com

MiG-21 Jet Crash: मिग-21 जेट दुर्घटना में तीन लोगों की मौत

मकान की छत पर गिरने से हुआ हादसा, दोनो पायलट सुरक्षित, मौके पर बचाव अभियान जारी...

हिंदुस्तान के राजस्थान राज्य के हनुमानगढ़ में सोमवार को भारतीय वायु सेना का मिग-21 जेट दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे तीन लोगों की मौत हो गई। सेना का हेलीकाप्टर बचाव के लिए दुर्घटनास्थल पर पहुंच गया है। वायु सेना सूत्रों के मुताबिक, विमान ने सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी। बताया जा रहा है कि इस दौरान रिहायश इलाके में मिग एक मकान की छत पर गिर गया जिससे तीन लोगों की मौत हो गई। 


जिलाधिकारी रुक्मणी रियार ने कहा कि मिग-21 जेट के दोनों पायलट सुरक्षित हैं। जेट हनुमानगढ़ के डाबली इलाके के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वहीं, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जस्साराम बोस ने कहा कि तीन नागरिकों के हताहत होने की सूचना है।
बता दें कि इससे पहले, 28 जुलाई को राजस्थान के बाड़मेर जिले के पास जुड़वां सीटों वाले मिग-21 ट्रेनर विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने में दो पायलटों की मौत हो गई थी।


वहीं, भरतपुर में भी एक प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान भारतीय वायु सेना के दो लड़ाकू जेट सुखोई एसयू-30 और एक मिराज 2000 के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद एक पायलट की जान चली गई थी। एक विमान मध्य प्रदेश के मुरैना में तो दूसरा विमान भरतपुर में हादसे का शिकार हुआ।


पिछले हफ्ते जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में एक हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।
अप्रैल में केरल के कोच्चि में उस समय हादसा हुआ, जब एक तटरक्षक हेलीकाप्टर लैंड कर रहा था।