यहां नामी कंपनी के नाम पर बनता था नकली घी ddnewsportal.com

यहां नामी कंपनी के नाम पर बनता था नकली घी ddnewsportal.com

यहां नामी कंपनी के नाम पर बनता था नकली घी

पुलिस ने डाली फैक्ट्री पर रेड़ तो बरामद हुआ.....

हिमाचल के सोलन जिला में नकली घी की फैक्ट्री का पता चला है। जिला के पुलिस थाना परवाणू के अंतर्गत एक कंपनी पर पतंजलि के नाम पर नकली घी बनाने का मामला दर्ज हुआ है। आठ जनवरी को केतन पटेल निवासी सेक्टर एक, परवाणू की शिकायत पत्र पर आइपीसी की धारा 420 व ट्रेड मार्क एक्ट की धारा 103, 104 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड को पता चला है कि परवाणू में दीपक जैन, जो खसरा नंबर 825 सेक्टर दो में गौतम इंडस्ट्री के नाम से काम करता है, वह पतंजलि घी के डिब्बों जैसे दिखने वाले डिब्बे तैयार कर उसमें घी सप्लाई कर रहा है। यह बाजार में पतंजलि के मुकाबले काफी कम दाम में उपलब्ध करवा रहा था। पतंजलि के असली घी के डिब्बे पर लिखा एमआरपी व 'इनक्‍लूडिंग' में छोटा 'आइ' होता है जबकि बाजार में आरोपित की ओर से उपलब्ध करवाए जा रहे डिब्बों में 'इनक्‍लूडिंग' का 'आइ' बड़े अक्षर में है। इसके अतिरिक्त असली घी के डिब्बे पर लगा क्यूआर कोड स्कैन होता है, लेकिन आरोपित की ओर से बनाए जा रहे व बाजार में उपलब्ध कराए गए डिब्बों पर लगा क्यूआर कोड स्कैन नहीं हो रहा है। शिकायतकर्ता का कहना है इससे साफ प्रतीत होता है कि दीपक जैन की ओर से छल करके पतंजलि के समान नकली घी का डिब्बा बाजार में कम दाम पर सप्लाई किया जा रहा है जो एक जघन्य अपराध है व ट्रेड मार्क नियमों का भी उल्लंघन है। परवाणू पुलिस ने शिकायत

के आधार पर दीपक जैन की गौतम इंडस्ट्री की तलाशी लेने पर उसमें दो पेटियां मार्का पतंजलि देसी गाय का घी बरामद हुआ। दोनों पेटियों को चेक करने पर एक पेटी में 15 पैकेट व दूसरी पेटी में नौ पैकेट एक-एक लीटर पतंजलि देसी गाय का घी बरामद हुआ। पुलिस जांच में पैकेटों के लेबल पर लगा क्यूआर कोड भी स्कैन नहीं हो पाया। इसके अलावा अन्य छानबीन करने पर पता चला है कि दीपक जैन ने छल करने के इरादे से पतंजलि के नाम पर नकली घी बाजार में सप्लाई कर रहा था।
डीएसपी परवाणू योगेश रोल्टा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि परवाणू के सेक्टर-दो से नकली घी सप्लाई करने के आरोपी को गिफ्तार किया गया है। मामला दर्ज कर छानबीन व आगामी कार्रवाई की जा रही है।