Himachal Accident News: नदी में डूबे दो युवक एक का शव बरामद  ddnewsportal.com

Himachal Accident News: नदी में डूबे दो युवक एक का शव बरामद  ddnewsportal.com
Demo Pic

Himachal Accident News: नदी में डूबे दो युवक एक का शव बरामद 

पत्नी को बचाने कूदा पति अभी भी लापता, आज फिर सर्च ऑपरेशन

हिमाचल प्रदेश की नदियों के किनारे हादसे पेश आने के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं। कभी सैल्फी लेते कोई नदी में समा जाता है तो कभी नहाते हुए लोग, अधिकांश युवा डूब जाते हैं। पाँवटा साहिब के उत्तराखंड से सटे टोंस और यमुना नदी में भी अक्सर नहाने उतरे युवाओं की मौत हुई है। लेकिन इस बार का

हादसा कुल्लू जिला के आनी का है। यहाँ पुलिस थाना ब्रो के तहत सतलुज नदी में एक महिला को बचाते 2 युवक डूब गये। इनमें से एक युवक हैदराबाद का और दूसरा स्थानीय है। पुलिस ने स्थानीय युवक का शव तो बरामद कर लिया है जबकि हैदराबाद के युवक की नदी में तलाश की जा रही है। 


पुलिस के मुताबिक नेहा पत्नी आर्यन कुंवर निवासी विजयबाड़ा आंध्रप्रदेश ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि उसकी शादी एक साल पहले हुई थी। आर्यन पुत्र गणपति कुंवर निवासी नई बस्ती बेगम बाजार हैदराबाद ब्रो के एक होटल में शैफ था। पिछले करीब एक सप्ताह से दोनों पति-पत्नी ब्रो में रह रहे थे और शाम को सतलुज नदी के किनारे एक चट्टान पर बैठकर बातें किया करते थे। 

रविवार को भी दोनों सतलुज किनारे गए और आपस में बातें कर रहे थे। इस दौरान अचानक नेहा का पांव फिसला और वह सतलुज नदी में गिर गई। उसका पति आर्यन (24) भी उसे बचाने के लिए नदी में कूदा। इस दौरान दोनों नदी में छटपटा रहे थे कि कुछ स्थानीय युवकों की नजर उन पर पड़ी। स्थानीय युवा उन्हें बचाने के लिए नदी में उतरे और नेहा को उन्होंने बचा लिया परंतु आर्यन नदी में डूब कर लापता हो गया। इन्हें बचाते हुए एक स्थानीय युवक सुनील भी नदी में डूब गया, जिसे स्थानीय युवकों ने नदी से बाहर निकाला तथा अस्पताल पहुंचाया लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आर्यन की तलाश अभी जारी है। पुलिस की टीम ने आर्यन को ब्रो, खोपड़ी पुल व वजीर बावड़ी तक नदी किनारे ढूंढा लेकिन उसका पता नहीं चल सका। एसडीएम ने एनडीआरएफ की टीम को भी भेजा, लेकिन आर्यन का कोई पता नहीं चल सका। सोमवार को फिर से आर्यन की तलाश शुरू की जाएगी। एसपी साक्षी वर्मा ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि स्थानीय युवक सुनील का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया जाएगा।