The Great Khali: नशा करना है तो स्पोर्ट्स का करो, सिरमौर के युवाओं को अकैडमी में फ्री ट्रेनिंग: खली ddnewsportal.com

The Great Khali: नशा करना है तो स्पोर्ट्स का करो, सिरमौर के युवाओं को अकैडमी में फ्री ट्रेनिंग: खली ddnewsportal.com
फोटो साभार-पहाड़ प्राईम

The Great Khali: नशा करना है तो स्पोर्ट्स का करो, सिरमौर के युवाओं को अकैडमी में फ्री ट्रेनिंग: खली

WWE रेस्लिंग के विश्व विख्यात रेस्लर और पूर्व वर्ल्ड चैंपियन द ग्रेट खली उर्फ दलीप सिंह राणा का कहना है कि नशा करना है तो स्पोर्ट्स का करो। ये ऐसा नशा है जो आपको स्वस्थ तो रखेगा ही साथ-साथ आपका कैरियर भी बनाएगा। यदि कोई सिरमौर का युवक रेस्लिंग सीखना चाहता है तो उनकी अकैडमी फ्री में कोचिंग देगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल में युवा ज्यादातर भांग का नशा करते हैं, नशा किसी भी तरह का सही नही है। यह परिवार को तो परेशान करता ही है, युवा का भविष्य भी खराब हो रहा है। इसलिए ज्यादा समय खेल मैदान में बीताएं और अपना कैरियर बनायें। 


दरअसल, द ग्रेट खली आजकल अपने पैतृक गांव धिराईना, नैनीधार (शिलाई) पंहुचे हुए हैं। इस दौरान पहाड़ प्राईम के संपादक जय प्रकाश तोमर उनका साक्षात्कार लेने पाँवटा साहिब से नैनीधार पंहुचे, तो यह बात उन्होंने साक्षात्कार में कही। इस दौरान उन्होंने कहा कि युवा वर्ग को नशा खेल का करना चाहिए। और सिरमौर के युवाओं के लिए यह उनकी प्रतिबद्धता है कि कोई युवा रेस्लिंग की ट्रेनिंग करना चाहता है तो वह उनसे फीस नही लेंगे। और अपनी अकैडमी हरियाणा में निशुल्क कोचिंग देंगे। 
इसके अतिरिक्त भी दलीप सिंह राणा ने क्षेत्र के विभिन्न पहलुओं पर बातचीत की, जिसमे मुख्यतः ग्रामीण क्षेत्र के विकास की बात रही। उन्होंने कहा कि हिमाचल में अधिकांश दुर्गम ग्रामीण क्षेत्र है, ऐसे में सरकार को ग्रामीण इलाकों में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क और अन्य मूलभूत चीजों को दुरुस्त करना चाहिए जिससे लोगों को इसका लाभ मिल सकें। बड़ी बात ये है कि यूएसए में कई वर्ष रहने के बाद भी आज जब वह घर पर आते हैं तो बड़ी सादगी से और पहाड़ी बोली में सभी से बात करते हैं।