पांवटा साहिब से ये है आज का खबरनामा- ddnewsportal.com

पांवटा साहिब से ये है आज का खबरनामा- ddnewsportal.com

पांवटा साहिब से ये है आज का खबरनामा 

मंदिर मे चोरी, फोजियों पर रेप का आरोप, सुसाईड, अवैध खनन पर शिकंजा, कोरोना भगाने को जगाया आत्मविश्वास और भारत विकास परिषद के हैंड सेनिटाईजर....

1- विश्वकर्मा मंदिर मे चोरी

पांवटा साहिब शहर मे स्थित विश्वकर्मा मंदिर में शातिर ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। पुजारी कविन्द्र दत्त उनियाल पुत्र गोविन्द राम उनियाल निवासी रुद्र प्रयाग (उत्तराखंड) ने मंदिर में चोरी की शिकायत दर्ज करवाई है।

पुजारी ने बताया कि 20 अप्रैल को समय करीब 4 बजे सुबह उठकर जब वह मन्दिर के आंगन मे गया तो इसे मन्दिर के लंगर हाल के साथ आंगन मे एक व्यक्ति के चलने की अवाज सुनाई दी। आवाज सुन कर वह तुरन्त लंगर हाल मे पंहुचा तो उसने देखा कि एक व्यक्ति अपने दाहिने हाथ मे पीले रंग का प्लास्टिक का बोरू लेकर आंगन से सीढियों की ओर जा रहा था।
पुजारी ने उसे रुकने की आवाज लगाई तो जा रहे व्यक्ति ने पलट कर देखा, और आंगन के साथ बनी सीढियों से चढकर चार दिवारी को फान्द कर बोरु सहित भाग गया। जब भागते शातिर ने पुजारी की ओर देखा तो पुजारी ने उस लाईट की रोशनी मे पहचान लिया। पुजारी ने बताया कि बोरू के साथ भाग रहा शख्स मोहित पुत्र राजिन्द्र निवासी देवीनगर था। डीएसपी बीर बहादुर सिंह ने शिकायत मिलने की पुष्टि की है।


2- भाजपा महिला मोर्चा ने किया सुंदरकांड पाठ

भाजपा महिला मोर्चा सिरमौर की बहनों ने नवरात्रि के उपलक्ष्य पर सुंदरकांड का पाठ किया व विश्व शांति और महामारी से बचाव हेतु प्रार्थना की। मोर्चा

जिलाध्यक्ष शिवानी वर्मा ने बताया कि सुंदरकांड एकमात्र ऐसा अध्याय है जो श्रीराम के भक्त हनुमान की विजय का है। मनोवैज्ञानिक नजरिए से देखा जाए तो यह आत्मविश्वास और इच्छाशक्ति बढ़ाने वाला कांड हैं।

3- भारत विकास परिषद ने रिफिल की हैंड सेनिटाईजर मशीने 

भारत विकास परिषद शाखा पांवटा साहिब द्वारा तहसील आफिस, एस डी एम आफिस, कोर्ट मे हैंड सेनेटाईजर मशीनों मे सेनेटाईजर डाल कर रिफिल किया। इस अवसर पर शाखा अध्यक्ष नीरज गोयल और सचिव अनिल सैनी

ने कहा कि कोरोना की महामारी फिर से दोबारा भंयकर रूप धारण कर रही है। इसलिए हम सभी को एहतियात बरतनी होगी। मास्क लगा कर रखना होगा और सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखना होगा। इस अवसर पर शाखा के अध्यक्ष नीरज गोयल, सचिव अनिल सैनी, हिमांशु भाटिया, नीरज गुप्ता आदि मौजूद रहे। 

4- अवैध खनन पर पुलिस का शिकंजा 

पांवटा साहिब में पुलिस की अवैध खनन पर कार्रवाई हुई है। पुलिस टीम ने अवैध खनन पर शिकंजा कसते हुए 10 गाड़ियों के चालान कर 90 हजार रूपये का जुर्माना किया है। पुलिस को शिकायत मिली थी कि गिरि नदी व यमुना नदी में अवैध खनन की गतिविधियां चल रही है। शिकायत मिलने के बाद पुरूवाला पुलिस थाना के प्रभारी विजय रघुवंशी ने पुलिस टीम के साथ पुरूवाला के पास गिरि नदी व यमुना नदी में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान नदी में कुछ टिप्पर व ट्रैक्टर अवैध खनन के कार्य में जुटे थे। पुलिस की छापेमारी के दौरान कुछ ट्रक व ट्रैक्टर तो मौके से फरार गये जबकि 10 ट्रक तथा ट्रैक्टर मौके पर पकड़े गये जिनका चालान कर 90 हजार रूपये जुर्माना किया गया। डीएसपी वीर बहादुर सिंह ने बताया कि अवैध खनन के खिलाफ कारवाई जारी रहेगी।

5- दो ने निगला जहर, युवक की मौत- महिला खतरे से बाहर

उपमंडल पांवटा साहिब मे दो लोगों ने जहरीला पदार्थ निगल लिया। जिससे एक युवक की मौत हो गई जबकि महिला की हालत स्थिर है। पहले मामले मे किशनकोट में एक 26 वर्षीय युवक ने जहरीला पदार्थ निगल कर अपनी जीवनलीला खत्म कर ली। मृतक गुरदेव सिंह (26) पुत्र संतोष निवासी किशनकोट पिछले काफी समय से तनाव में था। मंगलवार देर शाम को युवक अपने कमरे में गया और जहरीला पदार्थ निगल लिया। जब युवक की तबीयत खराब हुई तो परिजन उसके कमरे में गए और उसे तुरंत सिविल अस्पताल पांवटा साहिब उपचार के लिए लाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
वही दूसरे मामले में भुपपूर में एक 39 वर्षीय महिला ने विषाक्त निगल लिया। रजनी पत्नी कनवर लाल निवासी भुपपूर के पुत्र रवि कुमार ने बताया रजनी गेस्टिक की बिमारी से पीडित है। उनकी दवाई चल रही है। जिस स्थान पर गेस्टिक की दवाई रखी हुई थी उसी स्थान पर गाय के पिसु मारने की दवाई भी रखी हुई थी। सुबह करीब 9.30 बजे प्रातः गलती से गेस्टिक की दवाई की जगह पिसु मारने की दवाई खा ली थी। जिससे उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई। उन्हें इलाज हेतु सिविल अस्पताल पांवटा साहिब लाया गया। फिलहाल महिला की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। उधर, पांवटा साहिब के डीएसपी बीर बहादुर ने मामले की पुष्टि की है।

6- सगे फौजी भाईयों पर रेप का आरोप

पांवटा साहिब उपमंडल के गिरिपार क्षेत्र की कमरऊ तहसील की एक युवती ने दो सगे भाईयों पर शादी का झांसा देकर दुराचार करने का आरोप लगाया है। दोनो भाई आर्मी मे नौकरी कर रहे हैं। शिकायत पर पुलिस ने दोनो सगे भाईयों के खिलाफ दुराचार का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़ित युवती ने पुरूवाला पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया कि वह पढ़ाई पूरी कर पांवटा साहिब में नौकरी कर रही है। उसकी मुलाकात वर्ष 2015 में आरोपी युवक से हुई जिसके बाद उसकी युवक से बातचीत होती रही तथा युवक ने युवती को शादी करने का वायदा किया। जिसके बाद युवक ने कई बार युवती से शारीरिक संबंध बनाये। युवक ने युवती को बताया कि वह दो जुडवा भाई है और दोनो सरकारी नौकरी में है। और रीति रिवाज के मुताविक से जोडीदार में शादी करेंगे। तो युवती ने उसे इस बात के लिये इंकार कर दिया। बाद मे आरोपी का भाई भी फोन पर बातचीत करने लगा और मिलने का दबाव बनाया तथा इसके साथ तिलौरधार के जंगल में जबरन शारीरिक संबंध बनाए। अब जब शादी करने के लिए बोलते है तो वह इन्कार कर रहा है। पुलिस ने युवती की शिकायत पर दुराचार का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं मामला दर्ज करने के बाद डीएसपी ने भी थाना प्रभारी के साथ स्पाॅट का मुआयना किया। डीएसपी पांवटा साहिब वीर बहादुर सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मामले मे आगामी कारवाई की जा रही है।