पांवटा प्रशासन ने की राष्ट्रीय स्तर के खिलाडियों की अनदेखी- नवीन ddnewsportal.com

पांवटा प्रशासन ने की राष्ट्रीय स्तर के खिलाडियों की अनदेखी- नवीन ddnewsportal.com
फोटो: क्रिकेटर गुरविंद्र सिंह टोली और पावर लिफ्टर उन्नति वर्मा।

पांवटा प्रशासन ने की राष्ट्रीय स्तर के खिलाडियों की अनदेखी

नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष नवीन शर्मा ने उठाये सवाल, बोले; पांवटा का नाम रोशन करने वाली प्रतिभाओं को सम्मान न देना कहाँ तक उचित।

एसडीएम बोले; प्रतिभा का करते हैं सम्मान, उनके संज्ञान में लाये गये सभी महानुभावों को किया सम्मानित।

पांवटा साहिब नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष नवीन शर्मा ने उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का नाम रोशन करने वाले खिलाडियों को सम्मानित न करने पर रोश प्रकट किया है। उन्होंने सवाल भी उठाया है कि ऐसी प्रतिभाओं की अनदेखी कहाँ तक उचित है।

जारी प्रेस बयान में नवीन शर्मा ने कहा कि पहली बार हिमाचल क्रिकेट द्वारा विजय हजारे ट्रॉफी जीतने वाली टीम के सदस्य पांवटा साहिब के युवा क्रिकेटर गुरविंदर सिंह टॉली और प्रथम बार पावर लिफ्टिंग में जीतकर अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने दुबई जाने वाली हमारे क्षेत्र की बेटी उन्नति वर्मा को 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के शुभअवसर पर प्रशासन द्वारा पांवटा साहिब में किसी भी तरह का सम्मान न देना कहाँ तक उचित है। इस

तरह के प्रतिभाशाली होनहार बच्चों को सम्मानित न कर उनके हौंसले को प्रोत्साहन न देना कहाँ तक उचित है। उन्होंने कहा कि समीति के संज्ञान में लाने के बावजूद इन दोनों का नाम सम्मानित सूची में न लिखना सभी खेलप्रेमी को हताश कर गया है। जिसका खेलप्रेमी कड़ा विरोध करते हैं।

उधर, इस बारे एसडीएम पांवटा साहिब विवेक महाजन ने कहा कि उन्नति वर्मा की माता से बात हुई थी तो उन्होंने कहा कि इस बार उन्हे कहीं और जगह सम्मानित किया जा रहा है तो वह उपलब्ध नही हो पाएगी। साथ ही

उन्होंने कहा कि गुरविंद्र सिंह टोली को विजय हजारे ट्राफी जीतने के बाद पांवटा साहिब पंहुचने पर विशेष रूप से सम्मानित किया गया था। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्होंने सभी से पूछा था कि कोई और प्रतिभा रह गई हो तो उन्हे बता दें। उनके पास जन प्रतिनिधियों और पांवटा के लोगों के माध्यम से जो नाम पंहुचे उन्हे सम्मानित किया गया है। फिर भी यदि कोई छूट गया होगा तो उन्हे स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित किया जाएगा। वह सदैव प्रतिभा का सम्मान करते हैं।