Paonta Sahib: बस स्टैंड व अन्य स्थानों पर ठंड से बचाव को प्रशासन ने की अलाव की व्यवस्था ddnewsportal.com

Paonta Sahib: बस स्टैंड व अन्य स्थानों पर ठंड से बचाव को प्रशासन ने की अलाव की व्यवस्था ddnewsportal.com

Paonta Sahib: बस स्टैंड व अन्य स्थानों पर ठंड से बचाव को प्रशासन ने की अलाव की व्यवस्था

एसडीएम विवेक महाजन बोले; पांवटा साहिब के रैन बसेरा में भी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध।

पाँवटा साहिब में बस स्टैंड पर यदि आप देर रात तक बस के इंतजार में खड़े हैं तो आपको अलाव की सुविधा मिलेगी। यह निर्णय स्थानीय प्रशासन ने शीतलहर और ठंड से बचाव के लिए लिया है। एस डी एम पांवटा साहिब विवेक महाजन ने जानकारी देते हुए बताया कि शीतलहर व ठंड के चलते प्रशासन की ओर से निराश्रय लोगों के ठहरने के लिए रैन बसेरा पांवटा साहिब में उचित सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जिसमें 20 लोगों के ठहरने के लिए बिस्तरों की व्यवस्था है तथा अभी तक 08 निराश्रय लोगों को रैन बसेरा में आश्रय उपलब्ध करवाया गया हैं। उन्होंने बताया कि रैन बसेरा में इन लोगों के सोने के लिए कम्बल तथा हीटर के साथ- साथ खाने तथा नहाने के लिए गर्म पानी भी उपलब्ध करवाया जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों से उनकी अध्यक्षता में एमसी अध्यक्षा, ईओ एमसी सहित अन्य लोगों की टीम के साथ मिलकर पांवटा साहिब में निराश्रय लोगों की पेट्रोलिंग की जा रहा है तथा जरूरतमद लोगो को रैन बसेरा में आश्रय दिया जा रहा है। इस के अतिरिक्त उन्होंने स्थानीय लोगों से भी अपील की यदि क्षेत्र में कोई निराश्रय व्यक्ति दिखे तो प्रशासन को तुरंत  हेल्प लाइन नंबर 1077 या 112 पर सूचित करना सुनिश्चित करें ताकि उन्हें शीतलहर से बचाया जा सके।
उन्होंने बताया कि पांवटा साहिब बस स्टैंड में देर रात तक बसों की सुविधा उपलब्ध होने के कारण लोग यहां बसों का इंतजार करते हैं, जिनके लिए प्रशासन द्वारा लकड़ी तथा अलाव की व्यवस्था की है जिससे वह इस शीतलहर से बच सकें। उन्होंने बताया कि अस्पताल तथा अन्य स्थानों पर भी लकड़ी के अलाव की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।