Paonta Sahib: पैंशनर्ज ने 4 तारीख तक भी पैंशन न मिलने पर जताया रोश ddnewsportal.com

Paonta Sahib: पैंशनर्ज ने 4 तारीख तक भी पैंशन न मिलने पर जताया रोश ddnewsportal.com

Paonta Sahib: पैंशनर्ज ने 4 तारीख तक भी पैंशन न मिलने पर जताया रोश, बैठक में उठा वार्ड नंबर-13 में जलभराव का मुद्दा भी...

पैंशनर्स वैलफेयर एसोसिएशन पाँवटा साहिब की बैठक डॉ विपन कालिया की अध्यक्षता में संपन्न हुई। महासचिव डॉ टी पी सिंह ने बताया कि बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। 
सबसे पहले सभी सदस्यों ने रोष प्रकट किया कि प्रदेश में पहली बार ऐसा व्यवस्था परिवर्तन हुआ है कि पैंशनर्स को आज 4 सितम्बर तक भी पैंशन जारी नहीं की गई है। इस अवस्था में पैंशनर्स पहली तारीख से ही इन्तजार करते रहते हैं जिस से पिछले माह की देनदारियों का भुगतान करना होता है। साथ ही इस अवस्था में दवाइयों आदि का व्यय भी अधिक होता है जिसके लिए बिलों की अदायगी तो दूर की बात है पैन्शन भी लम्बित कर दी है। सरकार को समझना चाहिए कि यह भीख नही है बल्कि उनका अर्जित हक है। 
मंहगाई भत्ते के 4% का एरियर व12% और देय है। 1-1-2016 से लम्बित एरियर भी एकमुश्त दिया जाना चाहिए। महालेखाकार कार्यालय में पैंन्शन संशोधन के केस काफी समय से लम्बित हैं उन्हें भी शीघ्र निपटारा चाहिए। जिन पैंशनर्स ने 128 माह की कम्प्यूटेशन कट चुकी है उनकी यह कटौती पंजाब व हरियाणा‌ की तरह रोक देनी चाहिए।


इसके साथ ही शहर की समस्याओं टर भी चर्चा हुई। जिसमे वार्ड नं 13 में जल भराव की समस्या के बारे नगर परिषद कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर पा रही है जबकि यह समस्या काफी समय से लम्बित हैं। 
जैसे लोकसभा व विधानसभा का दूरदर्शन से प्रसारण भी होता है तथा दर्शक दीर्घा से देखा भी जा सकता है इसी पद्धति पर नगर परिषद की आम बैठक को भी देखने का प्रवधान होना चाहिए जिससे पता चले कि हमारे पार्षद क्षेत्र की समस्याएं बैठक में उठा रहे हैं या नहीं। 
यमुना पुल पर गड्ढो के कारण कठिनाई आ रही है जिसमें सुधार कराया जाना चाहिए। 
राष्ट्रीय राजमार्गों दोनों पर ही जो पैदल पथ बने हैं उन पर गाडियां खड़ी रहती है तथा जिस उद्देश्य के लिए बनाए गए हैं उस में प्रयोग नहीं हो पा रहें हैं। 
बैठक में डॉ विपन कालिया, डॉ टी पी सिंह, सुधा कालिया, सुन्दर लाल मेहता, डी एस सैनी, वी सी छिब्बर, जवाहर सिंह पाल, बी एस भटारा, बी एस नेगी, डॉ राकेश बेदी, अनिता चड्ढा, के के चड्ढा, एन डी सरीन, अरुण शर्मा, रजनीश शर्मा, सतपाल सिंह, जितेन्द्र दत्त, ज्ञान चन्द शर्मा, पी एन गुप्ता, शान्ति स्वरूप गुप्ता, लखबीर सिंह आदि मौजूद रहे।