Paonta Sahib: पुरूवाला पुलिस ने वसूला 3 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना ddnewsportal.com

Paonta Sahib: पुरूवाला पुलिस ने वसूला 3 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना ddnewsportal.com
फाइल फोटो।

Paonta Sahib: पुरूवाला पुलिस ने वसूला 3 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना 

डीएसपी रमाकांत के निर्देशों पर क्षेत्र में अवैध खनन पर कसी नकेल, मजदूर नेता ने जताया आभार 

वन और खनन विभाग को भी लेनी चाहिए सीख, शिकायत के बाद भी कार्रवाई न होना उठाता है सवाल: प्रदीप चौहान 

पांवटा साहिब में अवैध खनन पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस लगातार काम कर रही है। पाॅंवटा साहिब के डीएसपी रमाकांत ठाकुर के दिशा-निर्देश के बाद से पुरूवाला पुलिस ने एकसमाह मे ही अवैध खनन के चालान कर 3 लाख 10 हजार रुपए का जुर्माना वसूला है। जिससे अवैध खनन माफिया में हड़कंप मचा हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस थाना पुरुवाला में 1 नवम्बर से 26 नवंबर तक पुलिस द्वारा अवैध खनन के कुल 37 चालान किए गए हैं। जिनमें 36 चालानों मे कुल जुर्माना 3 लाख 10 हजार रुपये पुलिस द्वार वसूल किए गए हैं व एक चालान माननीय अदालत को प्रेषित किया गया है।
डीएसपी रमाकांत ठाकुर ने बताया कि सिर्फ पुरूवाला क्षेत्र में अवैध खनन पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने जिम्मेदारी से काम किया है। जिसके तहत 3 लाख 10 हजार रुपए के चालान किए गए हैं। उन्होंने कहा कि पांवटा के सभी थानों के अंतर्गत पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि अवैध खनन पर विशेष कार्रवाई की जाए।

उधर, मजदूर नेता प्रदीप चौहान ने कहा है कि गिरी नदी से अवैध खनन सामग्री ढो रहे टिप्पर चालकों पर पुलिस टीम ने शिकायत करने के बाद जो कार्यवाही की है वह काबिले तारीफ है। इसके लिए वह पाँवटा साहिब व उनकी टीम का धन्यवाद करते हैं, जिन्होंने रेत बजरी माफिया पर नकेल कसी है। मजदूर नेता ने बताया कि वन विभाग और माइनिंग विभाग को भी डीएसपी से सीख लेनी चाहिए और रेत बजरी माफिया पर कार्रवाई करनी

चाहिए। डीएसपी रमाकांत ने शिकायत मिलते ही कुछ घंटों में ही रेत माफिया पर इतनी बड़ी कार्यवाही की है जो शायद ही कभी हुई होगी। जबकि पिछले 1 वर्ष से वह वन विभाग और माइनिंग विभाग को शिकायत दे रहे हैं कि अवैध खनन हो रहा है।
उन्होने स्पष्ट तुर पर आरोप लगाया कि माइनिंग विभाग और वन विभाग नेताओं के दबाव में काम कर रहे हैं, जिसकी वजह से रेत बजरी माफिया के हौसले बुलंद हो गए हैं। लेकिन अब उम्मीद है कि माफिया पर डीएसपी रमाकांत आगे भी कार्यवाही करेंगे।