आंजभोज को सौगात: साढ़े 10 करोड़ से बनेगी राजपुर से कुलथीना सड़क ddnewsportal.com

आंजभोज को सौगात: साढ़े 10 करोड़ से बनेगी राजपुर से कुलथीना सड़क  ddnewsportal.com

आंजभोज को सौगात: साढ़े 10 करोड़ से बनेगी राजपुर से कुलथीना सड़क

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने किया शिलान्यास, राजपुर-खैरी और दीघाली सड़क भी होगी पक्की।

भले ही वो गत विधानसभा चुनाव में रिकार्ड मतो से जीते हैं। लेकिन बावजूद इसके उनकी जनता के बीच जाकर उनके सुख दुख को जानने की कार्यशैली नही बदली और न ही विकास कार्य करवाने की क्षमता को विराम लगा। विरोधी बाधाएं बनने की कोशिश करते रहे लेकिन ये शख्स न रूका और पहले से अधिक ताकत के साथ जनता के कार्य करवाने रात दिन फील्ड में डटा

रहा। बात पांवटा साहिब के विधायक व ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी की हो रही है। जब भी खाली समय मिलता है तो शिमला में बैठने की बजाय अपनी विधानसभा क्षेत्र का टुअर बनाते है और विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन कार्य के साथ जन समस्याएं निपटाते है। 
गत दिवस भी बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री सुख राम चौधरी ने आंजभोज क्षेत्र का दौरा कर क्षेत्र को अनेकों सौगाते दी। ऊर्जा मंत्री ने 10 करोड़ 49 लाख रुपये से बनने वाली राजपुर से कुलथीना सड़क का शिलान्यास किया। साथ ही कहा कि राजपुर से खैरी सड़क 66.31 लाख रुपये व राजपुर से दिघाली सड़क का 59 लाख रुपये की लागत से मेटलिंग व टायरिंग कार्य किया जा रहा है तथा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नघेता में 1.25 लाख से अतिरिक्त भवन व वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अम्बोया  में 20.64 लाख रुपए से एक हॉल का निर्माण किया जा रहा है। जनसभा को सम्बोधित करते उन्होंने कहा कि सड़कें क्षेत्र की भाग्य रेखाएं बदलती है इसलिए प्रदेश सरकार का ध्येय रहा है कि हर व्यक्ति को बेहतर सड़क सुविधा के साथ-साथ स्वास्थ्य लाभ और गुणवत्तापूर्वक शिक्षा उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार विकास को गति देने वाली सरकार है। पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र में अनेकों विकास कार्य संपन्न हुए हैं जिसमें 3 विद्युत सब डिवीजन व एक जल शक्ति विभाग का सबडिवीजन भी इसी सरकार की देन है।


ऊर्जा मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार महिला सशक्तिकरण और उनके उत्थान पर विशेष बल दे रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना के तहत निशुल्क गैस सिलिंडर वितरित किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना के तहत प्रदेश में अभी तक 3.34 लाख परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन प्रदान किए जा चुके हैं, जिस पर 131 करोड़ रुपये व्यय किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस योजना के लाभार्थियों को दो अतिरिक्त रिफिल सिलेंडर भी निःशुल्क प्रदान किए गए हैं। अब प्रदेश के हर घर में एलपीजी कनेक्शन उपलब्ध है और यह देश का पहला चूल्हा धुंआ मुक्त राज्य बन गया है।


सुख राम चौधरी प्रदेश सरकार ने जुलाई माह से हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में महिलाओं को बस किराए में 50 प्रतिशत की छूट और घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं को प्रतिमाह 125 यूनिट तक निःशुल्क बिजली प्रदान की है। उन्होंने कहा कि किसानों को सिंचाई के लिए 50 पैसे प्रति यूनिट के स्थान पर अब केवल 30 पैसे प्रति यूनिट की दर से विद्युत प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में निःशुल्क पेयजल उपलब्ध करवाने का भी निर्णय लिया है। इसके अतिरिक्त प्रदेश सरकार ने विभिन्न पैरा कार्यकर्ताओं के मानदेय में भी रिकॉर्ड वृद्धि की है। इस अवसर पर जिला भाजपा उपाध्यक्ष दिनेश नेगी, पूर्व पंचायत समिति अध्यक्ष रमेश तोमर, सदस्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड राहुल चौधरी, युवा मोर्चा अध्यक्ष चरणजीत चौधरी, अधिशाषी अभियंता शिलाई प्रमोद उप्रेती, अधिशाषी अभियंता विद्युत अजय चौधरी तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।