खास खब़र- कोई बेसहारा दर-दर न भटके ये संकल्प जो लिया है..... ddnewsportal.com

खास खब़र- कोई बेसहारा दर-दर न भटके ये संकल्प जो लिया है..... ddnewsportal.com
राजस्थान: संकल्प सोसाइटी सिरमौर की मदद से भरतपुर आश्रम अपना घर पंहुचे तीन बेसहारा लोग।

खास खब़र- कोई बेसहारा दर-दर न भटके ये संकल्प जो लिया है.....

संकल्प सोसाइटी सिरमौर की मदद से दो वर्षों से सडकों पर भटक रहे तीन मानसिक रोगियों को मिला "अपना घर", पंहुचाया राजस्थान के भरतपुर आश्रम।

उसने संकल्प जो लिया है कि कोई बेसहारा सडकों पर न घूमें। या तो उसकी सेवा करनी है या उसे ऐसे आश्रम तक पंहुचाना है जहां उनकी देख-रेख हो सके। जिनका कोई नही उनकी संकल्प सोसाइटी सिरमौर है। आप अक्सर हर शहर मे ऐसे दो तीन लोग जरूर देखते होंगे जो मानसिक रूप से विक्षिप्त होते हैं और सडकों पर दर-दर की ठोकरें खाते हैं। ऐसे ही बेसहारा लोगों की हमदर्द जिला सिरमौर की संकल्प सोसाइटी बनी है। सोसाइटी संचालक पवन बोहरा पिछले कईं वर्षो से ऐसे बेसहारा लोगों की सेवा मे लगे हुए है। उन्हे अक्सर ऐसे लोगों की तलाश रहती है जो बेसहारा हो या मानसिक रूप से परेशान होकर इधर उधर सडकों पर भटक रहे हों। हाल ही मे सोसाईटी ने तीन ऐसे लोगों को राजस्थान के भरतपुर आश्रम पंहुचाया जो पिछले दो वर्ष से जिला सिरमौर के अलग अलग हिस्सों मे सडकों पर भटक रहे थे।

देखें वीडियो भी.....

तीनों व्यक्ति 2 साल से डिस्ट्रिक्ट सिरमौर में घूम रहे थे। इनकी देखरेख करने वाला कोई नहीं था। यह सड़क पर पड़े हुए थे। प्रशासन की परमिशन के बाद पवन बोहरा ने अपने सहयोगियों के साथ इन्हें भरतपुर आश्रम "अपना घर" में पहुंचा दिया। जहां अब इनकी देखरेख आराम से होगी और बचा हुआ जीवन

आराम से व्यतीत होगा। गोर हो कि इससे पहले भी सोसाइटी दर्जनो बेसहारा लोगों को ठिकाना दिलाकर नेक कार्य कर चुकी है और अब तीन और लोगों को सही जगह पंहुचा कर उनके आगामी जीवन को सरल बना दिया है। बहरहाल, समाज मे ऐसी सोसाइटी हो तो कोई बेसहारा न रहेगा।