Paonta Sahib: खुले आसमान तले सो रहे 10 लोगों को लाए रैन बसेरा ddnewsportal.com

Paonta Sahib: खुले आसमान तले सो रहे 10 लोगों को लाए रैन बसेरा ddnewsportal.com

Paonta Sahib: नगर परिषद का ऑपरेशन नाईट सहारा

चेयरपर्सन, वाइस-चेयरमैन और ईओ रात को अपनी टीम के साथ निकले नगर के दौरे पर, खुले आसमान तले सो रहे 10 लोगों को लाए रैन बसेरा 

ठंड के मौसम में सड़क किनारे फुटपाथ और अन्य स्थान पर बाहर सोने वालों को आश्रय देने के लिए नगर परिषद पाँवटा साहिब ने ऑपरेशन नाईट सहारा चलाया। इस ऑपरेशन के पहले दिन 10 लोगों को शहर के विभिन्न स्थानों में खुले आसमान तले सो रहे लोगों को नगर परिषद के रैन बसेरा लाया गया और वहां पर अच्छे से बिस्तरों पर सुलाया गया। यही नही नगर परिषद ने इनके खाने और चाय की व्यवस्था भी की। 

जानकारी के मुताबिक सरकार के आदेशों कि कोई भी सड़क किनारें नहीं सोए इसके लिए प्रशासन और नगर परिषद उचित प्रबंध करें। इस पर एसडीएम पाँवटा साहिब विवेक महाजन ने भी नगर परिषद को निर्देश दिए। इसी के तहत तुरन्त प्रभाव से नगर परिषद ने रैन बसैरा में 20 बिस्तरों का प्रबन्ध किया गया है। बीती रात बिस्तरों के प्रबंध का निरिक्षण करने के बाद नगर परिषद की चेयरपर्सन, वाइस-चेयरमैन ओपी कटारिया और ईओ अजमेर सिंह ठाकुर सहित बारू राम शर्मा और कमलेश कुमार आदि देर रात को शहर के दौरे पर निकले। उद्देश्य था कि कोई भी नगर में खुले आसमान तले सो रहा हो तो उसे रैन बसेरा लाकर आश्रय दिया जाए। इस दौरान टीम को तीन लोग बस स्टैंड से, 4 विश्वकर्मा चौक के पास से, एक यमुनाघाट के पास से, एक तारूवाला से और एक बाजार में खुले आसमान तले सोते मिले। जिन्हे गाड़ी में रैन बसेरा लाया गया और उनको वहां पर अच्छे से सुलाया गया। टीम ने रात को पूरे नगर का दौरा किया। 

नगर परिषद की चेयरपर्सन निर्मल कौर, वाइस चेयरमैन ओपी कटारिया और ईओ अजमेर सिंह ठाकुर ने कहा कि ऐसे लोग जिनके रहने का प्रबंध नही है वह नगर परिषद से संपर्क कर सकते हैं। उनके लिए रैन बसेरा में ठहरने की उचित व्यवस्था की गई है। इसके लिए शहर के लोग भी यदि किसी को खुले में सोते हुए देखते हैं तो वह नगर परिषद को सूचित कर अपना योगदान दें।