Sirmour: बरामदे में पड़ा मिला 7 माह का भ्रूण, धड़ से नीचे का हिस्सा गायब...  ddnewsportal.com

Sirmour: बरामदे में पड़ा मिला 7 माह का भ्रूण, धड़ से नीचे का हिस्सा गायब...  ddnewsportal.com

Sirmour: बरामदे में पड़ा मिला 7 माह का भ्रूण, धड़ से नीचे का हिस्सा गायब... 

जिला सिरमौर में दिल दहला देने वाला वाकया सामने आया है। यहां के उपमंडल संगड़ाह में करीब 6 से 7 माह का एक भ्रूण घर के बरामदे में पड़ा मिला है। भ्रूण के धड़ से नीचे का हिस्सा और हाथ व पांव नहीं थे। वहीं शरीर पर गीली मिट्टी भी पाई गई है। यह घटना जरग गांव में सामने आई है। पुलिस ने भ्रूण को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नाहन भेजा, जहां पोस्टमार्टम संबंधी कार्रवाई अमल में लाई गई। फिलहाल पुलिस मामले की गहनता से तफ्तीश में जुटी है।


मिली जानकारी के मुताबिक जरग गांव के प्रेम चंद ने पुलिस को सूचना दी कि 6 से 7 माह का भ्रूण किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा घर के बरामदे में फैंका गया है। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। शुरूआती जांच में पुलिस को आशंका है कि किसी ने पैदाइश को छिपाने व हड़बड़ाहट में भ्रूण को दफनाया होगा। इसी वजह से किसी जानवर द्वारा इसे खोद कर निकाल लिया गया।
पुलिस ने नाहन मेडिकल काॅलेज में पोस्टमार्टम करवाया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ कि भ्रूण 6 से 7 माह का हो सकता है। अंगों को जानवरों द्वारा नोचा गया है। संगड़ाह के डीएसपी मुकेश कुमार डढवाल ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आसपास के लोगों से पूछताछ की। पूछताछ में पुलिस को भ्रूण से जुड़ा सुराग नहीं मिला है। डीएसपी ने बताया कि पुलिस ने आईपीसी.की धारा-318 के तहत केस दर्ज कर  मामले की गहनता से जांच की जा रही है।