वाह सिरमौर पुलिस- इस वर्ष तोड़ दी नशा माफिया की कमर- ddnewsportal.com

वाह सिरमौर पुलिस- इस वर्ष तोड़ दी नशा माफिया की कमर- ddnewsportal.com
फोटो: खुशहाल शर्मा, एसपी, सिरमौर।

वाह सिरमौर पुलिस- इस वर्ष तोड़ दी नशा माफिया की कमर

मात्र छह महिने मे ही नशे के बड़े जखीरे पकड़कर तस्करों को पंहुचाया है सलाखों के पीछे, एसपी सिरमौर खुशहाल शर्मा की मुहिम ला रही रंग।

सिरमौर पुलिस पे नशे के खात्मे के लिए जो अभियान चलाया है उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है। इस वर्ष सिरमौर पुलिस ने नशे के बड़े बड़े जखीरे पकड़कर तस्करों को सलाखों के पीछे पंहुचाया है। हालांकि बड़े मगरमच्छ यानि असली जड़, जहां से ये नशा सिरमौर मे आ रहा है उन पर कार्रवाई अभी बाकी है। लेकिन संभावना जताई जा रही है कि पकड़े गये तस्करों के माध्यम से बड़े मगरमच्छ भी जल्द पुलिस के जाल मे फसेंगे। दरअसल, आज नशा युवा नसों के खून की जगह ले रहा है। जहां देखो युवा इस दलदल मे धंसते जा रहे हैं। नशे के लिए चोरी छीना-झपटी की वारदातें बढ़ने और नशा न मिलने पर अपना जीवन खत्म कर देने के मामले बढ़ते जा रहे थे। यही कारण है कि एसपी सिरमौर खुशहाल शर्मा ने इसे गंभीरता से लेते हुए एक विशेष मुहिम शुरू की। इस मुहिम मे सिरमौर के सभी पुलिस उपमंडल का भरपूर सहयोग रहा। इसी वजह से इस वर्ष पुलिस ने नशा माफिया पर रिकार्ड कार्रवाई की है। अभी तक के आंकड़ो पर नजर डालें तो पुलिस ने कईं लाखों रूपये का नशा बरामद किया है। पुलिस से मिले आंकड़े के मुताबिक इस वर्ष अभी तक जिला सिरमौर में नशे के कारोबारियों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए कुल 39 मामले दर्ज करके 58 अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया गया है और जो नशीले पदार्थ जब्त किए गए है, उसमे चरस 9.963 Kg, अफीम  298.220 ग्राम, चूरा पोस्त (भुक्की)  = 1298.816 Kg, गाँजा 429.708 Kg, स्मैक  25 ग्राम, हेरोइन 16.107 ग्राम, Tramadol capsule 2394, Tramadol Powder 971.176 Kg, नशे की गोलियां 3011325 और नशीली दवाओं की शीशियाँ 15 शामिल है। एसपी सिरमौर खुशहाल शर्मा ने बताया कि आज के समय में युवाओं द्वारा मादक पदार्थों का सेवन समाज के लिए एक बड़ी चुनौती बन चुकी है। युवाओं का एक बड़ा वर्ग इसकी चपेट में आ गया है। हेरोइन, अफीम, गांजा, ब्राउन शुगर, हशीश, भांग जैसे नशीले पदार्थो का सेवन करके

लोग अपना जीवन खराब कर रहे है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह अपने बच्चों के व्यवहार पर विशेष ध्यान दें तथा बच्चों के बदलते हुए व्यवहार को मद्देनजर रखते हुये यह भी ध्यान दें कि उनका बच्चा किस रास्ते पर जा रहा है व क्या कर रहा है। वहीं, इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ने जिला सिरमौर के सभी पुलिस अधिकारियों तथा थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है कि नशीले पदार्थों के कारोबारियों के विरुद्ध, ज़ीरो टोलरेंस की नीति अपनाते हुए सख़्त से सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाए तथा इस सम्बंध में ज्यादा से ज्यादा मामले दर्ज करने के लिए भी निर्देश जारी किए ताकि इन अवैध गतिविधियों में संलिप्त अपराधियों पर पूर्णत: अंकुश लगाया जा सके।