UGC-NET Result: गिरिपार के दो दोस्तों ने पहले ही प्रयास में पास की यूजीसी-नेट परीक्षा ddnewsportal.com

UGC-NET Result: गिरिपार के दो दोस्तों ने पहले ही प्रयास में पास की यूजीसी-नेट परीक्षा  ddnewsportal.com

UGC-NET Result: गिरिपार के दो दोस्तों ने पहले ही प्रयास में पास की यूजीसी-नेट परीक्षा

बनौर और कमरऊ के हमनाम युवाओं के ऐसे मिले दिल कि एकसाथ इस तरह लिख डाली सफलता की कहानी... 

यूजीसी नेट रिजल्ट 2023 (UGC NET Result 2023) - राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने जून सत्र के लिए यूजीसी नेट 2023 रिजल्ट ऑनलाइन मोड में बीते दिनों घोषित कर दिया है। इसमें जिला सिरमौर के गिरिपार क्षेत्र के दो दोस्तों ने भी सफलता प्राप्त की है। यह सफलता इसलिए भी खास है क्योंकि दो हमनाम दोस्तों ने एक साथ अपनी सफलता की कहानी लिखी है और इस सफलता की शुरुआत का मुख्य आधार बना एक समय में सिरमौर रियासत की राजधानी रही जिला मुख्यालय नाहन। 
जिला सिरमौर के गिरिपार क्षेत्र के बनौर पंचायत के युवा विशाल चौहान और कमरऊ पंचायत के विशाल ने “लाइब्रेरी एंड इन्फॉर्मेशन साइंस” विषय में पहले ही प्रयास में यूजीसी (UGC) परीक्षा पास कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। इनकी सफलता से पूरे क्षेत्र में खुशी का आलम है। 


दरअसल, इस सफलता की नींव उस समय से रखी गई जब दोनों युवकों की 10वीं की परीक्षा पास करने के बाद पहली बार नाहन के शमशेर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मुलाकात हुई। उसके बाद इन दोनों के ऐसे दिल मिले कि उसके बाद दोनों आज तक अलग नही हुए। दोनों ने अपनी स्नातक डिग्री चंडीगढ़ के डीएवी सेक्टर-11 के कॉलेज से की है। उसके बाद दोनों आगामी विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए देहरादून गए। आगामी तैयारियों के लिए नाहन मे अपना डेरा जमाए हुए रहे। और अब पहले ही प्रयास में यूजीसी नेट की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली। 


गौरतलब है कि हमनाम यानि एक ही नाम के विशाल और विशाल चौहान आपस में रिश्तेदार भी है। बनौर निवासी विशाल चौहान की बहन कमरऊ निवासी विशाल की भाभी है। दोनों के नाम के साथ-साथ दोनों के सब्जेक्ट भी एक जैसे हैं और बहुत अधिक तक उनकी विचारधारा भी एक जैसी ही है। आने वाले समय में दोनों ही युवक शिक्षा के क्षेत्र में जाकर अपना नाम कमाना चाहते हैं। विशाल चौहान के पिता हिरदाराम चौहान बनौर के जाने माने खनन व्यवसायी है जबकि विशाल के पिता प्रताप सिंह एक साधारण किसान है। दोनों युवकों ने अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपने माता पिता एवं परिवार को दिया है।