पहले की वीडियो काॅलिंग और फिर सुसाईड...  ddnewsportal.com

पहले की वीडियो काॅलिंग और फिर सुसाईड...  ddnewsportal.com

पहले की वीडियो काॅलिंग और फिर सुसाईड... 

हिमाचल के इस जिले मे युवती ने उठाया खौफनाक कदम, तीन के खिलाफ केस दर्ज।

वीडियो काॅलिंग के दौरान युवती के प्रेमी के दीदी और जीजा के शादी से इंकार करने पर बाद में युवती ने आत्महत्या कर ली। ऐसा मामला शिकायत के बाद हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला मे दर्ज हुआ है। 
दरअसल, युवती की बातचीत उस व्यक्ति से हो रही थी, जिसके साथ उसके काफी लम्बे समय से प्रेम संबंध थे और वह उससे शादी करना चाहती थी, लेकिन युवक के परिजन इस शादी के खिलाफ थे। युवती जिले के ही एक सीमावर्ती गांव में अपनी निकट संबंधी के घर आई हुई थी। इस दौरान उसकी अपने अपने दोस्त और उसकी बहन व जीजा से ऑनलाइन वीडियो के जरिए बातचीत आरंभ हुई जोकि बाद में इस दुखद अंजाम तक पहुंच गई। मृतका के भाई द्वारा पुलिस में दर्ज करवाई गई शिकायत में अपना दर्द बयां किया है। युवक का कहना है कि उसके पिता का निधन हो चुका है। वह 2 भाई-बहन हैं। बहन बड़ी थी। मृतका के भाई का कहना है कि उसकी बहन की दोस्ती पड़ोसी राज्य पंजाब के एक गांव के युवक के साथ हुई थी। दोनों आपस में

बातें करते थे। दोनों के परिजन भी इस पर सहमत थे। 4 वर्षों से यह रिश्ता बरकरार था। हाल ही में युवक छुट्टी आया था। युवक की बहन और उसका पति इस शादी के प्रस्ताव के खिलाफ थे और इसी बात को लेकर तकरार हो रही थी। जब बहन की बात युवक से हो रही थी तो इसी बीच उसकी बहन और उसके पति ने शादी से मना कर दिया। बात इतनी बढ़ी कि इससे परेशान होकर उसकी बहन ने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया। इस मामले में शिकायत के आधार पर पुलिस ने धारा 306 तथा 34 आईपीसी के तहत 3 लोगों को आरोपी बनाया है, जिनमें एक महिला और 2 पुरुष शामिल हैं। एएसपी ऊना प्रवीण धीमान ने पुष्टि करते हुए बताया कि शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। तथ्यों की जांच की जा रही है।