खबर जरा हटके- यहां 550 वर्ष बाद हुआ दाई-भाई का शानदार मिलन ddnewsportal.com

खबर जरा हटके- यहां 550 वर्ष बाद हुआ दाई-भाई का शानदार मिलन ddnewsportal.com

खबर जरा हटके- यहां 550 वर्ष बाद हुआ दाई-भाई का शानदार मिलन

शांत महायज्ञ जागरण में सदियों बाद मिले दो गांव के भाई, बड़े भाई कमरऊ का भी हुआ शानदार स्वागत

जिला सिरमौर के बड़े गांव कमरऊ का छोटे भाई धमरोली का जिला शिमला के अरनत गांव के साथ सदियों बाद शानदार मिलन हुआ। दाई भाई के इस ऐतिहासिक मिलन के हजारों लोग साक्षी बने। कमरऊ पंचायत के युवा प्रधान मोहन ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि कमरऊ के दाई-भाई बड़ा भाई गाँव कमरऊ और छोटा भाई गाँव अरनत जिला शिमला पंचायत हलाऊ

तहसील नेरवा और हमारे गाँव धमरोली वालों का आपस मे 550 से 600 साल बाद पहली बार शानदार ऐतिहासिक और सुंदर मिलन हुआ। 
ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि कमरऊ से पहला व्यक्ति भाई धमरा था जिससे नाम पड़ा गांव धमरोली पड़ा। वहां उस एक व्यक्ति के 22 घर बने और फिर वहां से गाँव अरनत गये, जंहा पर 10 घर बने। यह गांव बहुत सुंदर है यंहा के मेहनती लोग बुजुर्ग और सभी बच्चे भी।

कमरऊ में पहले 4 भाई आये थे जिसमे पहले बड़ा भाई कमरा आया जिनसे नाम गाँव कमरऊ पड़ा। दूसरा छोटा भाई धमरा जिनसे पड़ा गांव धमरोली। तीसरा भाई रजुआ जिनसे पड़ा नाम रजवाना और चौथा भाई देगू जिनसे पड़ा नाम दगेड़ा। 
उन्होंने कहा कि पिछले कल बड़े भाई कमरऊ का अपने छोटे भाई गांव अरनत में एक शांत जागरण के दावत पर शानदार स्वागत हुआ जिसमें कि हमारे कमरऊ से तीनों गांव से हमारे युवा और गाँव के बुद्धिजीवी व्यक्ति

उपस्थित रहें। इस शुभ दिन के सुंदर मिलन पर गाँव अरनत में सभी माताओं और बहनों के चेहरे पर थी एक खुशी भरी अलग ही मुस्कान थी। लम्बे समय बाद मिलकर सबने एक दूसरे के परिवार का हाल चाल जाना। उन्होंने कहा कि इस मिलन से आने वाली नई पीढ़ियों के लिए भी दरवाजे खुल गये है।