Paonta Sahib: पैंशनर्ज ने सरकार से मांगी चिकित्सा बिलों की अदायगी, बैठक में इन डिमांड्स पर चर्चा... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: पैंशनर्ज ने सरकार से मांगी चिकित्सा बिलों की अदायगी, बैठक में इन डिमांड्स पर चर्चा... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: पैंशनर्ज ने सरकार से मांगी चिकित्सा बिलों की अदायगी, बैठक में इन डिमांड्स पर चर्चा...

शहर में बंदरों और कुत्तों के बढ़ते आतंक से निजात दिलाने की भी उठी मांग

पैंशनर्ज वैलफेयर एसोसिएशन पांवटा साहिब की बैठक डॉ विपन कालिया की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में सबसे पहले एक वरिष्ठ सदस्य विमल प्रकाश भारद्वाज के 13 मार्च को निधन पर शोक व्यक्त किया गया। उसके बाद एसोसिएशन की समस्याओं सहित शहर की दिक्कतों पर चर्चा की गई। देश दिनेश को दी जानकारी के मुताबिक एसोसिएशन महासचिव शांतिस्वरूप गुप्ता ने बताया कि सरकार ने गत 30 मार्च को जिला कोषाधिकारी शिमला के माध्यम से एरियर का 15, 18, 20 व 35% भुगतान किया, उसके लिए प्रदेश अध्यक्ष व कार्यकारिणी तथा सरकार का धन्यवाद किया गया। साथ ही आग्रह किया कि मंहगाई भत्ते की

4% अप्रैल में दी जाने वाली किस्त के बाद भी 12% देय रह जाता है, उसे आचार संहिता के तुरंत बाद जारी किया जाए। 
सदस्यों में रोष था कि चिकित्सा बिलों की अदायगी काफी समय से लम्बित है। उसके लिए बजट का प्रावधान किया जाए। कुछ सदस्यों का पैंशन निर्धारण दिसम्बर माह में हो चुका है परन्तु उनका एरियर पुराने निर्धारण के अनुसार ही दिया गया है। जिला कोषाधिकारी शेष राशि का भुगतान करें। 
शहर में बन्दरों का आतंक इतना बढ़ गया है कि जीवन दुर्लभ हो गया है। एक केस में तो पुलिस को भी बुलाना पड़ा। डी एफ ओ इस विषय में सार्थक कदम उठाने में असमर्थ प्रतीत हो रहे है। आवारा कुत्तों की समस्या भी उग्र रूप धारण करती जा रही है।

इसके लिए नगर परिषद सुचारू कार्यवाही करें। बैठक में डॉ राकेश बेदी ने दूध व उसके प्रोडक्टस की शुध्दता व उपयोग की जानकारी दी। साथ ही बैठक में सदस्यों से आग्रह किया गया कि वे सभी आने वाले चुनाव में मताधिकार का प्रयोग सुनिश्चित करें। तय हुआ कि आचार संहिता के कारण अगली दो बैठकें भी विश्राम ग्रह में नहीं हो पायेंगी तथा इसी हाइड आऊट इन में ही होंगी। बैठक में डॉ विपन कालिया, टी पी सिंह, शान्ति स्वरूप गुप्ता, लखबीर सिंह, बी एस नेगी, पी सी शर्मा, सुन्दर लाल मेहता, इन्द्र पाल वालिया, डी एस सैनी, राकेश बेदी, पी एन गुप्ता, वी सी छिब्बर, जितेन्द्र दत्त, बी एस भटारा, के एल चौधरी, मधुबाला बेदी, सुशील कुमार, यशपाल सिंह, वाई के जमवाल, एन डी सरीन, सतपाल सिंह, ज्ञान चन्द शर्मा, रविन्द्र ठाकुर, भजन सिंह बैंस, जवाहर सिंह पाल व विजय पाल सिंह चौधरी आदि सदस्य मौजूद रहे।