शिलाई मे मातम....... 28 जून 2021- पांवटा साहिब से आज का खबर नामा- ddnewsportal.com

शिलाई मे मातम.......  28 जून 2021- पांवटा साहिब से आज का खबर नामा- ddnewsportal.com

शिलाई मे मातम.......

28 जून 2021- पांवटा साहिब से आज का खबर नामा

किशोरों पर भी झपटी मौत, चीन सीमा पर रक्षा मंत्री, पति गिरफ्तार, मामला नही करवाएगी ओशिन, डेल्टा वेरियंट के मामले, परीक्षा शैड्यूल जारी, भाकियू की जिला कार्यकारणी और....... कोविड/ सूचना एवं जन संपर्क विभाग बुलेटिन।


(हिमाचल)

1- शिलाई के टिंबी-बकरास रोड़ पर सड़क हादसे, 10 युवाओं की मौत। पढें सूची....

जिला सिरमौर के गिरिपार के शिलाई क्षेत्र में टिंबी-बकरास लिंक रोड़ पर एक बारातियों को लेकर लौट रही बोलेरो गाड़ी के दुर्घटना ग्रस्त होने से 10 लोगों की मौत हुई है। मृतकों मे अधिकतर 20 वर्ष से कम के हैं। जबकि दो युवक घायल बताए जा रहे हैं। घायलों का उपचार पांवटा साहिब सिविल अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने मौके पर पंहुचकर राहत और बचाव कार्य किया तथा

मामला दर्ज कर आगामी कारवाई शुरू कर दी है। मिली जानकारी के मुताबिक उपमंडल शिलाई के अंतर्गत टिंबी-बकरास संपर्क सड़क मार्ग पर बसोग नामक स्थान पर सोमवार शाम एक बोलेरो कैम्पर एचपी-17 सी 4137 गाड़ी गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में गाड़ी में सवार 10 लोगों की मौत हो गई। चालक सहित नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक ने पांवटा अस्पताल पहुंचने से पहले दम तोड़ दिया। मृतकों में आठ लोग एक ही गांव चढेऊ से संबंधित हैं। कांडो भटनोल और लालूग निवासी दो लोगों ने भी दम तोड़ा है। दुर्घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। स्थानीय लोग भी भारी संख्या मे मौके पर जुटे। मौके पर नौ शवों को खाई से निकाला गया है। दुर्घटना की वजह का अभी पता नही कल पाया है। गाड़ी में कुल 12 लोग सवार थे। हादसे मे जिनकी मौत हुई है उनमे अनिल कुमार पुत्र खजान सिंह 38 वर्ष गांव चढ़ेऊ चालक, इंद्र सिंह पुत्र सिंघा राम चढ़ेऊ 44 वर्ष, यश पुत्र टीका राम 12 वर्ष चढ़ेऊ, प्रवेश पुत्र गुलाब सिंह 17 वर्ष चढ़ेऊ, सुरेश पुत्र बलिया राम 19 वर्ष, नीरज पुत्र रणदीप 17 वर्ष चढ़ेऊ, निखिल पुत्र परमानंद चढ़ेऊ 17 वर्ष,  बंटी पुत्र राजेन्द्र सिंह कांडो भटनौल 16 वर्ष, कुलदीप पुत्र मधुराम लालूग शिल्ला 26 वर्ष शामिल है। वहीं घायलों मे अक्षय पुत्र लाल बहादुर चढ़ेऊ 22 वर्ष और कामना राम पुत्र मोही राम भटोड़ी बकरास 57 वर्ष शामिल है। डीएसपी पांवटा साहिब बीर बहादुर ने दुर्घटना की पुष्टि की है।

वहीं दुर्घटना से शिलाई विधानसभा क्षेत्र मे शोक की लहर है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी हादसे पर दुख प्रकट कर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है। शिलाई विधानसभा क्षेत्र के विधायक हर्ष वर्धन चौहान और पूर्व विधायक बलदेव तोमर ने भी सड़क हादसे पर शोक जताया है। 

2- देश की सुरक्षा के लिए बेहतर सड़क सम्पर्क सुविधा महत्त्वपूर्ण- राजनाथ सिंह

केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्वी लद्दाख के कुन्गयाम से देश के आठ राज्यों में सीमा सड़क संगठन द्वारा निर्मित 63 पुलों का वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण किया, जिनमें से तीन पुल हिमाचल प्रदेश में स्थित हैं। इस अवसर पर लोगों को सम्बोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने देश के सीमावर्ती क्षेत्रों को सड़क सुविधा से जोड़ने में सीमा सड़क संगठन की भूमिका की सराहना की।

उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए बेहतर सड़क सम्पर्क सुविधा महत्त्वपूर्ण है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सीमावर्ती राज्यों में पुलों को समर्पित करने के लिए केन्द्रीय रक्षा मंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश के लिए समर्पित तीनों पुल महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे राज्य के दुर्गम क्षेत्रों को सम्पर्क सुविधा प्रदान करते हैं, जहां सेना और अर्धसैनिक बल तैनात हैं। उन्होंने कहा कि पवारी-पूह सड़क पर 4.27 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 40 मीटर लम्बा पांगी पुल वर्षभर सम्पर्क सुविधा प्रदान करेगा और सैनिकों का मनोबल बढ़ाने में सहायक सिद्ध होगा। जय राम ठाकुर ने कहा कि किरण खड्ड पर 5.55 करोड़ रुपये की लागत से पुल का निर्माण किया गया है। यह पुल सम्पर्क सुविधा सुनिश्चित करने के साथ-साथ सैनिकों के लिए विभिन्न सामग्री की निर्बाध आपूर्ति करने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। उन्होंने कहा कि यह पुल क्षेत्र में कृषि गतिविधियों को बढ़ावा देने के साथ सामाजिक व आर्थिक विकास में भी सहायक सिद्ध होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूह-कौरिक सड़क पर 2.16 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 30 मीटर लम्बा टाइटन पुल सीमावर्ती क्षेत्र में निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करेगा। यह सड़क भारत व चीन सीमा पर तैनात सैनिकों के लिए जीवन रेखा का काम करती है। महानिदेशक सीमा सड़क संगठन, लै. जनरल राजीव चौधरी ने केन्द्रीय रक्षा मंत्री और अन्य गणमान्यों का स्वागत किया और सीमा सड़क संगठन द्वारा निष्पादित विभिन्न परियोजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। लै. गवर्नर आर.के.माथुर केन्द्रीय रक्षा मंत्री के साथ मौजूद थे, जबकि उत्तराखण्ड, अरूणाचल प्रदेश, सिक्किम और नागालैंड के मुख्यमंत्रियों ने वर्चुअल माध्यम से कार्यक्रम में भाग लिया।

3- आपराधिक मामला दर्ज नही करवाएगी ओशिन शर्मा।

मारपीट और मानसिक उत्पीड़न के मामले में विधानसभा क्षेत्र धर्मशाला से भाजपा विधायक विशाल नैहरिया पर एचएएस अधिकारी पत्नी ओशिन शर्मा आपराधिक मामला दर्ज नहीं कराएंगी। वह नहीं चाहती हैं कि पुलिस उनके पति पर कोई कार्रवाई कर गिरफ्तार करे। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया है कि वह अब विशाल के साथ नहीं रहना चाहती हैं। इसके लिए वह कोर्ट जाएंगी। पुलिस ने सोमवार को ओशिन शर्मा के बयान दर्ज किए हैं। उन्होंने कहा कि भले ही उनके पति ने उनके साथ मारपीट की हो और उन्हें मानसिक रूप से परेशान किया हो लेकिन वह विशाल नैहरिया को गिरफ्तार नहीं देखना चाहती हैं। एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि बयान दर्ज कर लिए हैं। उधर प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल ने आरोपों में घिरे भाजपा विधायक विशाल नैहरिया को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग करते हुए उनकी पत्नी ओशिन शर्मा को पुलिस सुरक्षा देने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि जनता के चुने हुए एक प्रतिनिधि पर ऐसे आरोप लगने की उम्मीद नहीं की जा सकती। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से विधायक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हुए पुलिस एफआईआर तुरंत दर्ज करने की मांग की है। चंदेल ने सोमवार को प्रेस सम्मेलन में कहा कि जब एक नेता पर पत्नी के साथ दुर्व्यवहार के आरोप लगेंगे तो समाज मे इसका क्या संदेश जाएगा। भाजपा को इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पार्टी से भी निलंबित करना चाहिए। महिला कांग्रेस ओशिन शर्मा को न्याय दिलाने से पीछे नही हटेगी। महिला आयोग ने इस मामले का सज्ञान तो लिया है पर यह देखने की बात होगी कि आयोग इस पर कितनी गम्भीरता दिखाता है।

4- महिला की हत्या के मामले में पति गिरफ्तार।

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू के हनुमानी बाग में सरकारी कर्मचारी ने अपनी पत्नी की निर्मम पिटाई कर दी। इसके बाद महिला की मौत हो गई। महिला के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने हत्या कर केस दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए महिला का शव नेरचौक मेडिकल कॉलेज भेज दिया है। सोमवार को पुलिस को दी शिकायत में संजय कुमार निवासी मंदली, डाकघर बंजार, तहसील बंजार ने बताया कि उनकी बड़ी बहन चंद्रिका कुमारी (40) की शादी 14 साल पहले खड़वाली गांव निवासी राकेश कुमार के साथ हुई थी। आरोपी लोक संपर्क विभाग में सरकारी कर्मचारी है। पिछले पांच साल से दोनों के बीच आपस में संबंध अच्छे नहीं चल रहे थे। राकेश कुमार अकसर चंद्रिका के साथ मारपीट करता था। करीब दस दिन पहले भी आरोपी ने उनकी बहन के साथ मारपीट की थी। उन्होंने बताया कि रविवार देर रात ढाई बजे आरोपी राकेश ने फोन पर कहा कि चंद्रिका की मृत्यु हो गई है। आरोपी ने सभी को दमोठी श्मशानघाट आने के लिए कहा। इसके बाद मृतक महिला के परिजन पुलिस को साथ लेकर पहुंचे तो देखा कि चंद्रिका के शरीर और मुंह पर चोट के निशान थे। इसके बाद पुलिस ने महिला के शव को कुल्लू ले जाने के लिए कहा। साथ ही कहा कि इसकी एफआईआर भी कुल्लू में दर्ज होगी। उधर, पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने कहा कि पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। रिपोर्ट आने के बाद सच्चाई सामने आएगी। बहरहाल, पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

5- हिमाचल के 76 सैंपल मे डेल्टा वेरियंट। 

हिमाचल प्रदेश से जिनोम सिक्वेंसिंग जांच के लिए दिल्ली भेजे गए सैंपलों की रिपोर्ट आनी शुरू हो गई है। प्रदेश से भेजे गए 76 सैंपलों में डेल्टा वैरियंट मिला है। हालांकि अभी तक डेल्टा प्लस वैरिएंट का मामला नही आया है। इसके अलावा 109 सैंपलों में यूके स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। हिमाचल से दिल्ली स्थित नेशनल सेंटर फॉर डिजिजिज कंट्रोल लैब में भेजे गए 1113 सैंपलों में आधे से ज्यादा सैंपलों की रिपोर्ट आ गई है। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि अभी तक हिमाचल के किसी भी सैंपल में डेल्टा प्लस वैरियंट नहीं मिला है। आठ सैंपलों में कप्पा स्ट्रेन भी पाया गया है। राज्य में भी बाहरी देशों के स्ट्रेन प्रवेश कर चुके हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई हैं, क्योंकि पड़ोसी राज्य पंजाब में दो डेल्टा प्लस के वैरियंट मामले आए हैं। ऐसे में हिमाचल में भी इसकी संभावना बढ़ गई है कि कहीं पंजाब से यह वैरियंट यहां न पहुंच जाए। हालांकि हिमाचल प्रदेश में सैलानियों के पहुंचने का सिलसिला जारी है। पंजाब, हरियाणा, यूपी, दिल्ली, चंडीगढ़ समेत गुजरात और महाराष्ट्र से सैलानी यहां घूमने आ रहे हैं। ऐसे में जाने-अनजाने में डेल्टा प्लस वैरियंट के हिमाचल पहुंचने से भी नकारा नहीं जा सकता है। 

6- सीयू का मिड टर्म परीक्षा शैड्यूल जारी।

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विवि मिड-टर्म परीक्षाओं को ऑनलाइन ही लेगा। इसके लिए सीयू के विभिन्न विभागों ने परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। कोविड काल के बीच प्रशासन ने इन परीक्षाओं को ऑफलाइन करने से मना कर दिया है। प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय विभिन्न विभागों के परीक्षार्थियों की ऑनलाइन मोड में मिड-टर्म परीक्षाएं लेगा। सीयू प्रशासन की मानें तो परीक्षार्थियों की ऑनलाइन परीक्षाएं करवाने के लिए उन्हें यूनिवर्सिटी स्तर पर प्रश्नपत्र मुहैया करवाया जाएगा। छात्रों को ए-4 साइज की सीटों पर प्रश्नों के उत्तर लिखने होंगे और उनको स्कैन कर एक ही पीडीएफ बनाकर सीयू प्रशासन को ई-मेल के माध्यम से उपलब्ध करवानी होगी। परीक्षार्थियों को प्रश्नपत्र ई-मेल के माध्यम से परीक्षा से पांच मिनट पहले मुहैया करवाए जाएंगे। परीक्षार्थियों को ई-मेल के माध्यम से ही आंसरशीट की पीडीएफ भेजनी होगी। इसके अलावा आंसरसीट की कापी को भी परीक्षार्थियों को संभाल कर रखना होगा, ताकि भविष्य में कभी भी जरूरत पड़ने पर इसे मंगवाया जा सके। विवि मिड-टर्म की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में करवाएगा। इन परीक्षाओं को ऑनलाइन करवाने के लिए संबंधित विभागाध्यक्षों ने हामी भरी है। कई विभागों के परीक्षार्थियों को डेटशीट मुहैया करवा दी गई है। - डॉ. रोशन लाल शर्मा, कुलपति, सीयूएचपी।

7- हिमाचल प्रदेश कोविड-19 साॅलिडेरिटी रिस्पाॅंस फंड में अंशदान

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को आज संत श्री आशा राम जी बापू (आश्रम ट्रस्ट) बिलासपुर के ट्रस्टी डाॅ. आर.के. शर्मा ने हिमाचल प्रदेश कोविड-19

साॅलिडेरिटी रिस्पाॅंस फंड के लिए एक लाख रुपये का चैक भेंट किया। मुख्यमंत्री ने इस पुनीत कार्य के लिए ट्रस्ट का धन्यवाद किया और कहा कि यह अंशदान जरूरतमंद लोगों की सहायता करने में सहायक सिद्ध होगा।

स्थानीय (सिरमौर)

1- सरदार ओंकार सिंह को भाकियू जिलाध्यक्ष की कमान।

भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के प्रदेश अध्यक्ष अनिन्द्र सिंह नौटी ने जिला सिरमौर की कार्यकारिणी घोषित की है। इसमे पूर्व चेयरमैन नगर परिषद पांवटा साहिब ओंकार सिंह को सिरमौर जिला के अध्यक्ष की कमान दी गई है। सयोंजक/ राज्य कार्यालय प्रभारी सरदार हरप्रीत सिंह खालसा पुत्र सुरमुख सिंह निवासी ग्राम व डाकघर शिवपुर को बनाया गया है। वरिष्ट उपाध्यक्ष (प्रभारी श्री रेणुका जी, चोपाल) हरी राम शास्त्री राजू, निवासी ग्राम व डाकघर कोटी बोंच, उप तहसील रोनहाट। उपाध्यक्ष प्रीतम सिंह Retd. प्रिंसिपल निवासी ग्राम व डाकघर शिवपुर, चतर सिंह चौधरी निवासी ग्राम हीरपुर, बूटा सिंह निवासी ग्राम कुण्डियों, इन्दर सिंह निवासी ग्राम व डाकघर कांटी माशवा, तहसील कमरउ, परमजीत सिंह बंगा निवासी ग्राम सूरजपुर, निवासी ग्राम पंचायत पातलियों, तेजिंदर सिंह लहल निवासी ग्राम हरिपुर टोहाना डाकघर शिवपुर, तहसील पांवटा साहिब को बनाया गया है। महासचिव मे जतिंदर सिंह राजा निवासी ग्राम बहराल, डाकघर बातामंडी, इरफ़ान सरोए मलिक उप प्रधान ग्राम पंचायत पुरुवाला कांशीपुर, तहसील पांवटा साहिब, चैन सिंह सिंगटा निवासी ग्राम कोटी बोंच, उप तहसील रोनहाट, राजेश शर्मा निवासी वार्ड नंबर 5 नाहन सिरमौर, अनुज अग्रवाल निवासी ग्राम व डाकघर माजरा, तहसील पांवटा साहिब, वसीम अहमद निवासी ग्राम मत्रालियों, तहसील पांवटा साहिब के नाम शामिल है। संगठन सचिव/ज़िला कार्यालय प्रभारी हरीश चौधरी पुत्र जगदीश चौधरी निवासी ग्राम अजौली, डाकघर जामनीवाला, तहसील पांवटा साहिब को बनाया गया है। वहीं पांवटा साहिब ब्लाॅक अध्यक्ष जसविंदर सिंह बिलिंग पुत्र रणवीर सिंह निवासी ग्राम बहराल, डाकघर बातामंडी, तहसील पांवटा साहिब को बनाया गया है। 

2- पांवटा साहिब मे चिकित्सक पेन डाउन स्ट्राइक पर।

जिला सिरमौर के पांवटा साहिब मे आज से दो घंटों के लिए स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित रहेंगी। सिविल अस्पताल के चिकित्सक आज सुबह 9:30 से 11:30 बजे तक डॉक्टर पेन डाउन स्ट्राइक पर रहे। हड़ताल के साथ ही डॉक्टर अस्पताल परिसर में गेट मीटिंग करेंगे। एसोसिएशन के जिला सचिव

डॉ. ए वी राघव ने बताया कि उनकी मुख्य मांग पंजाब वेतन आयोग की सिफारिशों को लेकर है। पंजाब वेतन आयोग के तहत डॉक्टरों का प्रैक्टिसिंग अलाउंस 25 से 20 फीसदी कर बेसिक वेतन से डी-लिंक करने का डॉक्टरों में रोष है। डॉ. राघव ने कहा कि डेंटल मेडिकल अफसर संघ, आयुर्वेदिक मेडिकल अफसर संघ, वेटरनेरी अफसर संघ के साथ मिलकर एक मजबूत योजना बनाई जाएगी और इन सिफारिशों का पुरजोर विरोध किया जाएगा। इस मौके पर डाॅ संजीव सहगल एसएमओ, डाॅ केएल भगत, वरिष्ठ चिकित्सक डाॅ कमाल पाशा, डाॅ राजीव चौहान, डाॅ तपेन्द्र, डाॅ पियूष तिवारी, डाॅ सीमा राघव, डाॅ सुधी गुप्ता, डाॅ अंकुर धीमान, डाॅ मीनाक्षी चौहान, डाॅ तुषार, डाॅ मनीषा, डाॅ रिचा उपाध्याय, डाॅ अनुजा और डाॅ स्पर्श सैनी आदि मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि यह पेन डाउन स्ट्राइक मांगे पूरी होने तक जारी रहेगी।

3- पांवटा मे 10 फीट लंबा मृत इंडियन पायथन।

पांवटा साहिब के सूरजपुर मे करीब 10 फीट लंबा इंडियन पायथन मृत पाया गया। फिलहाल वन विभाग इस का पोस्टमार्टम करवा रहा है। पांवटा साहिब के सूरजपुर में एक 10 फीट के करीब बेहद दुर्लभ दिखाई देने वाले इंडियन पाइथन (अजगर) का एक वीडियो सामने आया है बताया जा रहा है कि सड़क पार करते वक्त इस पर गाड़ी का टायर चढ़ गया जिसके कारण उसकी मौत हो गई। फिलहाल लोगों ने इसको सड़क किनारे कर इसका वीडियो वायरल किया है। बताया जा रहा है कि यह अजगर बहुत दुर्लभ होता है और कम देखने को मिलते हैं। अक्सर यह खेतों में और जंगलों में पाए जाते हैं लेकिन यह सड़क पर इतनी गर्मी में कैसे पहुंच गया यह जांच का विषय रहेगा। फिलहाल उन लोगों के बताए अनुसार गाड़ी के टायर के नीचे आने के कारण उसकी मौत हो गई। वाइल्ड लाइफ और वन विभाग की टीम इंडियन रॉक पाइथन का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। इस बारे में डीएफओ कुणाल अंग्रीश ने बताया कि यह शैडयूल्ड वन लिस्ट में आता है और काफी इंपोर्टेंट जंगल और वाइल्ड लाइफ के लिए होता है। इसका पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है हालांकि चोट के निशान नहीं है लेकिन हो सकता है कि इसमें कोई ऐसी चीज खाली हो जिसके कारण इसकी मौत हो गई।

4- कन्या पाठशाला मे लगाई गई वैक्सीन।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कन्या में 18 से 44 वर्ष की आयु के लोगों का टीकाकरण अभियान शुरू हुआ। प्रधानाचार्य डॉक्टर दीर्घायु किमोठी ने बताया कि यह अभियान 29 जून तक चलेगा। अभियान को

सफल बनाने में विद्यालय के अध्यापक जीवन प्रकाश जोशी, नरेंद्र कुमार, जेपी तोमर, अधीक्षक कामराज चौहान, वरिष्ठ प्रवक्ता नरेश दुआ ने पूरा पूरा सहयोग दिया। साथ ही एनएसएस वॉलिंटियर्स तानिया चौहान, आकांक्षा, कोमल, दीक्षा समेत लगभग 20 वोलेंटियर्स ने लोगों का कोविन ऐप मे रजिस्ट्रेशन करने में, सैनिटाइजर देने में, लोगों को पानी पिलाने में तथा उनका मार्गदर्शन करने मे और उनको मोटिवेट करने में पूरी पूरी सहायता की।

5- रोटरी पांवटा ने खिलाड़ी सानिया को दिया जरूरत का सामान।

रोटरी क्लब पांवटा साहिब द्वारा एक जरूरतमंद  खिलाड़ी छात्रा सानिया पुत्री सुलेमान खान गांव जामनीवाला पांवटा साहिब में उनकी जरूरत को देखते हुए स्पोर्ट्स शूज, स्पोर्ट्स टी शर्ट, प्रोटीन पाउडर, मल्टी विटामिन, सैनिटाइजर,

मास्क 95 भेंट किया गया। रोटरी प्रेजिडेंट अरविंद्र सिंह मारवाह ने कहा कि खिलाड़ी सानिया बहुत अच्छी धावक है और हिमाचल की तरफ से अंडर-15 नेशनल खेलने के लिए केरला  2019 में गई थी। उनकी जरूरत को देखते हुए रोटरी क्लब पांवटा साहिब के सदस्य रोटेरियन राजीव शर्मा के सौजन्य से उनके भाई जतिन शर्मा द्वारा स्पोर्ट्स शूज और टी शर्ट, रोटेरियन सुरेश गर्ग डायरेक्टर जीऑन लाइफ साइंसेज द्वारा बच्चे की अच्छी सेहत के लिए प्रोटीन पाउडर, और मल्टीविटामिन, N95, हैंड सेनीटाइजर प्रदान किया गया।

शाम सात बजे तक का कोविड मीडिया बुलेटिन-

सूचना एवं जन संपर्क विभाग हिमाचल प्रदेश बुलेटिन-