Asia Cup 2023: BCCI ने किया टीम इंडिया का ऐलान- इनको मिली कमान... ddnewsportal.com

Asia Cup 2023: BCCI ने किया टीम इंडिया का ऐलान- इनको मिली कमान... ddnewsportal.com

Asia Cup 2023: BCCI ने किया टीम इंडिया का ऐलान, इनको मिली कमान...

आखिरकार बहुप्रतीक्षित एशिया कप 2023 के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने 17 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल और मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हुई है। इसी महीने वेस्ट इंडीज के विरुद्ध टी20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण करने वाले तिलक वर्मा को भी 17 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है, जबकि संजू सैमसन को

अतिरिक्त बल्लेबाज़ के रूप में चुना गया है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा की लंबी चोट के बाद वापसी हुई है।
दूसरे विकेटकीपर के तौर पर सैमसन की जगह ईशान किशन को चुना गया, हालांकि मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने कहा कि राहुल अभी भी पूरी तरह फिट नहीं हैं इसलिए सैमसन एक रिजर्व खिलाड़ी के रूप में श्रीलंका की यात्रा करेंगे। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल टीम में जगह नहीं बना सके, जबकि कुलदीप यादव को स्क्वाड में शामिल किया गया है। भारत अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत दो सितंबर को कैंडी में ग्रुप ए मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगा।

ये है शेड्यूल-

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया 2 सितंबर पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी। इसके बाद दूसरा मैच 4 सितंबर को नेपाल के खिलाफ होगा। बता दें कि एशिया कप के लिए भारत, पाकिस्तान और नेपाल एक ही ग्रुप-ए में हैं। बता दें कि एशिया कप में कुल 13 मैच होने हैं। इसमें से 4 मैच पाकिस्तान जबकि फाइनल समेत 9 मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे। वर्ल्ड कप के चलते इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जा रहा है।

ये है चयनित टीम-

एशिया कप के लिए टीम इंडिया के जिन खिलाड़ियों का चयन किया गया है उनमे रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शुभमन गिल, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, महोम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा शामिल है। जबकि संजू सैमसन को रिजर्व के तौर पर चुना गया है।