भगवान जगन्नाथ के जयकारों से गूंज उठा नाहन ddnewsportal.com

भगवान जगन्नाथ के जयकारों से गूंज उठा नाहन ddnewsportal.com

भगवान जगन्नाथ के जयकारों से गूंज उठा नाहन

ऐतिहासिक शहर नाहन में निकली भव्य जगन्नाथ रथ यात्रा, हजारों की संख्या में पहुंचे भक्त।

जिला सिरमौर मुख्यालय के करीब 400 साल पुराने ऐतिहासिक शहर नाहन में आज भगवान जगन्नाथ की विशाल रथ यात्रा निकाली गई इस रथ यात्रा में हजारों की संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। ऐतिहासिक चौगान मैदान नाहन से शुरू हुई विशाल रथ यात्रा पूरे शहर की परिक्रमा करते हुए वापिस ऐतिहासिक जगन्नाथ मंदिर में पहुंची। इस दौरान पूरा शहर भगवान जगन्नाथ के जयकारों से गूंज उठा। भगवान श्री जगन्नाथ के रथ को खींचने के लिए यहां हर कोई उत्सुक नजर आया माना जाता है कि भगवान जगन्नाथ का रथ खींचने से सभी की मनोकामनाएं पूरी हो जाती है। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए जगन्नाथ रथ यात्रा समिति के अध्यक्ष प्रकाश बंसल ने बताया कि

कोरोना के चलते पिछले 2 साल सिर्फ औपचारिकता ही निभाई गई मगर इस बार धूमधाम के साथ भगवान जगन्नाकथ रथ यात्रा निकाली जा रही है। उन्होंने कहा कि इस रथ यात्रा में हजारों की संख्या में लोग देश व प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से लेते है और हर साल यात्रा में पहुंचने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। रथ यात्रा के दौरान पारंपरिक सिरमौरी वाद्ययंत्र भी लोगों के आकर्षण का केंद्र बनते है।


यात्रा के दौरान शहर में विभिन्न स्थानों पर कई समाजसेवी संगठनों द्वारा यात्रा में पहुंचे लोगों के लिए खानपान की भी व्यवस्था की गई थी। हर साल निकलने वाली यात्रा का लोग बेसब्री से इंतजार करते है। खास बात यह भी है कि इस यात्रा में विभिन्न धर्मों के लोग एक साथ शरीक होते है।