खलियांटी उपगांव मे आगजनी से नुकसान का लिया जायजा- ddnewsportal.com

खलियांटी उपगांव मे आगजनी से नुकसान का लिया जायजा- ddnewsportal.com

खलियांटी उपगांव मे आगजनी से नुकसान का लिया जायजा

जिप सदस्य मामराज शर्मा और पटवारी बड़वास पंहुचे मौके पर, पीड़ित परिवारों को फौरी राहत, पटवारी ने तैयार की रिपोर्ट।

गिरिपार क्षेत्र के कांटी मशवा पंचायत के खलियांटी उपगांव में आगजनी से दो परिवार को खासा नुकसान हुआ है। शनिवार को शिल्ला वार्ड के जिला परिषद सदस्य मामला शर्मा व बड़वास के पटवारी अमित शर्मा मौके पर पहुंचे तथा पटवारी ने नुकसान का जायजा लेकर रिपोर्ट तैयार की। साथ ही पीड़ित

परिवारों को फौरी राहत राशि दी गई। गोर हो कि शुक्रवार को कांटी मशवा पंचायत के खलियांटी उपगांव के पास जंगल में आग लग गई थी। तेज हवा चलने के कारण जंगल की आग रिहायशी इलाके तक पहुंच गई थी। जिस कारण आग से रणजीत सिंह कंवर व चतर सिंह की चार गौशाला जलकर राख हो गई थी। इसके साथ ही गेहूं की फसल, अदरक भी आगजनी की भेंट चढ़ गई थी। आगजनी की सूचना के बाद शनिवार को शिल्ला वार्ड के जिला परिषद सदस्य मामराज शर्मा व बड़वास सर्कल के पटवारी अमित शर्मा नुकसान का जायजा लेने खलियांटी गांव पहुंचे। इस दौरान वह पीड़ित परिवारों से मिले। पटवारी अमित शर्मा ने नुकसान की रिपोर्ट तैयार की और पीड़ित परिवारों को प्रशासन की तरफ से फौरी राहत राशि जारी की गई। आगजनी से भारी संख्या में जंगल में पेड़ पौधे नष्ट हो गए हैं जिस कारण से किसानों को अब पशु चारे की भी समस्या हो गई है। दूसरे दिन भी गांव के आसपास जंगल में आग की लपटें उठी हुई थी। जिससे अन्य गांव के लोगों को भी खतरा पैदा हो गया है। 
शिल्ला वार्ड के जिला परिषद सदस्य मामराज शर्मा ने बताया कि खलियांटी गांव में आगजनी से बहुत नुकसान हुआ है। पीड़ित परिवारों को प्रशासन से सहायता दिलाई जाएगी। साथ ही जिला परिषद निधि से गांव में पानी का टैंक बनवाया जाएगा। जिससे ग्रामीणों को पानी की समस्या से छुटकारा मिल पाएगा। वहीं, बड़वास के पटवारी अमित शर्मा ने बताया की खलियांटी गांव में आगजनी के कारण दो परिवारों की गौशाला व फसल नष्ट हो गई है। जिसकी रिपोर्ट तैयार कर तहसीलदार को भेजी जायेगी। इस दौरान दो परिवारों को 7000 रूपये फौरी राहत राशि दी गई है।