Paonta Sahib: Doon Valley School के होनहारों ने लहराया परचम, पढ़ें जमा दो और दसवीं का परीक्षा परिणाम... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: Doon Valley School के होनहारों ने लहराया परचम, पढ़ें जमा दो और दसवीं का परीक्षा परिणाम... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: Doon Valley School के होनहारों ने लहराया परचम, पढ़ें जमा दो और दसवीं का परीक्षा परिणाम...

पाँवटा साहिब के भांटावाली स्थित दून वैली स्कूल के विद्यार्थियों ने सी.बी.एस.ई. कक्षा बारहवीं और दसवीं की परीक्षा में फिर अपना परचम लहराया है। जमा दो की बात करें तो विज्ञान विभाग के कुल 15 विद्यार्थियों में से 7 विद्यार्थियों ने 85 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त किए। कु. सोनिया सैनी 91.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान पर रहीं। कॉमर्स विभाग के कुल 18 विद्यार्थियों में से 6 विद्यार्थियों ने 85 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त किए। ध्रुव कुमार 93 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान पर रहे। वहीं कला विभाग के कुल 11 विद्यार्थियों में से 4 विद्यार्थियों ने 88 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त किए। कु. अक्षिता चौधरी 95.5 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान पर रहीं। इस बार 44 विद्यार्थियों में से 27 विद्यार्थियों ने अंग्रेजी विषय में 90 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त कर एक कीर्तिमान स्थापित किया।


विषयवार अधिकतम अंक की बात करें तो अंग्रेजी में कु. अक्षिता चौधरी 99 प्रतिशत, राजनीति विज्ञान में कु. अक्षिता चौधरी 94 प्रतिशत, अर्थशास्त्र में आदित्य शर्मा एवं अन्श जोशी 90 प्रतिशत, व्यावसायिक अध्ययन में कु. तन्वी 95 प्रतिशत, भौतिक विज्ञान में अक्षित 95 प्रतिशत, रसायन विज्ञान में कु. सोनिया 95 प्रतिशत रहे। 


वहीं, स्कूल का दसवीं का परिणाम भी शानदार रहा है। कनिष्का गोयल ने 97.6% अंक लेकर पहला, भावना ने 96.8% अंक लेकर दूसरा तथा वेदांग ने भी 96.8% अंक लेकर दूसरा स्थान प्राप्त किया है। तीसरे स्थान पर 96% अंक लेकर वैष्णवी गर्ग रही है। विद्यालय के कुल 11 विद्यार्थियों ने 90% से अधिक अंक प्राप्त किए है। इस अवसर पर प्रधानाचार्या शिवानी पाण्डेय ने छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को बधाई देते हुए कहा कि यह विद्यालय की उच्च गुणवत्ता की शिक्षा का परिणाम है।