Paonta Sahib: एजुकेशनल टूअर से मिलती है भारत के ऐतिहासिक गौरवशाली इतिहास की जानकारी: ओ पी चौहान ddnewsportal.com

Paonta Sahib: एजुकेशनल टूअर से मिलती है भारत के ऐतिहासिक गौरवशाली इतिहास की जानकारी: ओ पी चौहान ddnewsportal.com

Paonta Sahib: एजुकेशनल टूअर से मिलती है भारत के ऐतिहासिक गौरवशाली इतिहास की जानकारी: ओ पी चौहान 

पाँवटा साहिब के श्री गुरु गोविंद सिंह गवर्नमेंट कॉलेज के छात्रों द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में कॉलेज के काफी संख्या में विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम का विषय "एजुकेशनल टूअर का महत्व" था और कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ अधिवक्ता ओम प्रकाश चौहान (अध्यक्ष पांँवटा साहिब हाटी इकाई) रहे एवं गेस्ट ऑफ़ ऑनर समाज सेवक कमलेश शर्मा रहे। 
मुख्य अतिथि ओम प्रकाश चौहान ने युवाओं को एजुकेशनल टूअर के महत्व के बारे में जानकारी साझा की तथा अपने स्कूल-कॉलेज की यादों एवं अपने पिकनिक को भी छात्रों के साथ साझा किया और कहा कि एजुकेशनल टूअर से ही युवा ऐतिहासिक स्थानों पर जा सकता है, जिससे कि युवाओं को भारत के गौरवशाली इतिहास के बारे में जानकारी होती है। वहीं पर गेस्ट ऑफ़ ऑनर समाज सेवक कमलेश शर्मा ने युवाओं को एजुकेशन टूअर पर जाने के लिए शुभकामनाएं दी। 


उसके बाद मुख्य अतिथि एवं गेस्ट ऑफ़ ऑनर एवं अन्य अतिथियों ने 10 दिवसीय टूअर के लिए जा रहे हैं। कॉलेज के 65 छात्र छात्रों को शुभकामनाएं दी एवं उसके बाद नारियल फोड़ कर बस को हरी झंडी दी गई। कॉलेज के छात्र छात्रों का यह टूअर 29 दिसंबर 2023 से 07 जनवरी 2024 तक रहेगा। यह टूअर राजस्थान के ऐतिहासिक स्थानों पर जाएगा एवं उसके बाद उत्तर प्रदेश के वृंदावन में आएगा और 07 जनवरी 2024 तारीख की रात को पाँवटा साहिब आएगा।
अंत में कॉलेज के छात्र-छात्राओं एवं कार्यक्रम आयोजक पलविंदर सिंह, आर्यन चौहान, अवी ठाकुर, साक्षी, कुणाल शर्मा, हर्ष चौधरी इत्यादि ने मुख्य अतिथि, गेस्ट ऑफ ऑनर एवं सभी गणमान्य व्यक्तियों का धन्यवाद किया।


इस कार्यक्रम में विशेष रूप से जिला परिषद सिरमौर के पूर्व चेयरमैन दिलीप चौहान, अधिवक्ता रण सिंह चौहान, अधिवक्ता नरेश तोमर, मदन शर्मा, अतर सिंह नेगी, गुमान सिंह वर्मा, शिवानंद शर्मा, अधिवक्ता अनिल चौहान, अधिवक्ता दिनेश सिंह चौहान, युवा अधिवक्ता रोहित शर्मा, युवा अधिवक्ता नीतीश कपूर, अधिवक्ता रघु कपूर, भाई विनोद कपूर, भाई पिंकू चौहान इत्यादि लोग कार्यक्रम में मौजूद रहे।