हाटी ST मामले पर आज सरकार लेगी बड़ा फैसला! गिरिपार हाटी विकास कल्याण मंच शिमला रवाना... ddnewsportal.com

हाटी ST मामले पर आज सरकार लेगी बड़ा फैसला! गिरिपार हाटी विकास कल्याण मंच शिमला रवाना... ddnewsportal.com

हाटी ST मामले पर आज सरकार लेगी बड़ा फैसला! गिरिपार हाटी विकास कल्याण मंच शिमला रवाना...

हाटी समुदाय के जनजातीय घोषित होने के अधिनियम को हिमाचल सरकार आज प्रदेश में लागू कर सकती है। अंदरखाते जो खबर आ रही है उसके मुताबिक नव वर्ष पर गिरिपार क्षेत्र के हाटी समुदाय को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। गिरिपार हाटी विकास कल्याण मंच के पदाधिकारी और कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता शिमला पंहुच रहे है। उम्मीद है कि साल के पहले दिन इस मामले में सीएम सुक्खू की सरकार हाटी समुदाय को बड़ा तोहफा दे सकती है। 
बता दें कि बीते कल यानि 31 दिसंबर 2023 रविवार को हिमाचल प्रदेश भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता और शिलाई के पूर्व विधायक बलदेव तोमर ने पाँवटा साहिब में पत्रकार वार्ता कर खुलासा करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने हाटी मामले पर केंद्र सरकार से जो स्पष्टीकरण मांगा था केंद्र ने उसका जवाब सरकार को भेज दिया है। उसके बाद से ही राजनैतिक सुगबुगाहट भी तेज हो गई। कांग्रेस के वर्कर्स भी कहने लगे कि प्रदेश सरकार ने 24 घंटे में लागू करने की बात कही है तो उसे लागू करना चाहिए और

उन्हे कांग्रेस सरकार पर भरोसा है कि वह जो कहती है वो करती है। खबर ये है कि इस सूचना के बाद कांग्रेस समर्थित पदाधिकारी और वर्कर्स भारी संख्या में शिमला पंहुच रहे हैं। माना जा रहा है कि प्रदेश सरकार आज यानि सोमवार को प्रदेश में हाटी समुदाय जनजातीय अधिनियम को लागू कर सकती है, इसलिए सरकार का आभार जताने के लिए कार्यकर्ता और गिरिपार हाटी विकास कल्याण मंच शिमला में सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू और उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान का आभार जतायेंगे। साथ ही यह संदेश देने की भी कौशिश करेंगे की उद्योग मंत्री ने जो कहा था वो करके दिखाया कि केंद्र से जवाब आने पर 24 घंटे के भीतर प्रदेश में अधिनियम को लागू कर देंगे। हालाँकि अभी पुष्ट नही हैं कि यह अधिनियम आज ही लागू कर दिया जाएगा लेकिन जिस तरह की अंदरखाते खबरें छन छनकर आ रही है, आसार बहुत अधिक लग रहे है। यदि आज ये कानून लागू हो जाता है तो आने वाले समय में अब पार्टियों द्वारा श्रेय लेने की राजनीति चरम पर दिखाई देगी और शिलाई क्षेत्र में यह ज्यादा देखने को मिल सकती है।