मौसम अपडेट: फिर गरज के साथ बरसेंगे मेघ... ddnewsportal.com

मौसम अपडेट: फिर गरज के साथ बरसेंगे मेघ...  ddnewsportal.com

मौसम अपडेट: फिर गरज के साथ बरसेंगे मेघ 

हिमाचल प्रदेश में अब एडवाइजरी के साथ ही इन दो दिन येलो अलर्ट... 

हिमाचल प्रदेश में मार्च खत्म होने वाला है लेकिन ठंड है कि खत्म होने का नाम नही ले रही है। मौसम के लगातार बिगड़ते अंदाज के कारण पाँवटा साहिब जैसे दून गर्म इलाकों में मार्च लास्ट वीक मे भी लोगों की स्वेटर नही उतर रही है, जबकि यहां फरवरी माह से तपना शुरू हो जाता था। 

अभी मौसम राहत नही देने वाला है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से एक बार फिर प्रदेश में गरज के साथ मेघ बरसेंगे। इसके लिए मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से 30 व 31 मार्च को यैलो अलर्ट जारी करने के साथ कृषि व बागवानी को लेकर भी एडवाइजरी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार बारिश/तूफान/ओलावृष्टि का ताजा स्पैल 29 मार्च से सक्रिय हो रहा है,

जिससे आगामी 2 दिनों में मूसलाधार बारिश हो सकती है।
मौसम केंद्र शिमला के मुताबिक 29 मार्च को एक-दो स्थानों पर गर्जन व तडित की संभावनाएं हैं, जबकि 30 व 31 को एक-दो स्थानों पर गर्जन, तडि़त और ओलावृष्टि की संभावनाएं हैं। ऐसे में इन 2 दिनों में राज्य के मैदानी, निचली व मध्यम पहाडिय़ों में गर्जन, तडि़त व ओलावृष्टि की संभावना के कारण खड़ी फसलों, फलों के पौधों व नई पौध को नुक्सान होने के आसार हैं। संबंधित विभागों द्वारा जारी की गई सलाह व दिशा-निर्देशों का अनुपालन करने की सलाह दी गई है।