Paonta Sahib: गोरखुवाला के विद्यार्थियों ने जानी उत्पादन-पैकेजिंग-लेबलिंग प्रक्रिया ddnewsportal.com

Paonta Sahib: गोरखुवाला के विद्यार्थियों ने जानी उत्पादन-पैकेजिंग-लेबलिंग प्रक्रिया ddnewsportal.com

Paonta Sahib: गोरखुवाला के विद्यार्थियों ने जानी उत्पादन-पैकेजिंग-लेबलिंग प्रक्रिया

नेंज मेड लाइफ साइंस फार्मा में ऑन द जाॅब कार्यशाला में लिया भाग, निदेशक मनमीत सिंह ने बताई व्यवसाय की बारीकियां 

पाँवटा साहिब के गिरिपार क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गोरखुवाला के व्यवसायिक शिक्षा रिटेल के विद्यार्थियों ने नेंज मेड लाइफ साइंस फार्मा रामपुरघाट पांवटा साहिब में ऑन द जाॅब कार्यक्रम किया। जिसमे बच्चों ने  बढ़-चढ़कर भाग लिया।

यहां विद्यार्थियों ने उत्पादन प्रक्रिया, पैकेजिंग, लेबलिंग इत्यादि के बारे में बारीकी से जाना। बच्चों ने OJT के दौरान इस कार्यशाला में काफी उत्सुकता दिखाई। व्यवसायिक टीचर मोनिका वर्मा ने बताया कि एनएसक्यूएफ के तहत स्कूलों में जो व्यवसायिक

शिक्षा शुरू की गई है इससे बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ रोजगार प्राप्त करने के लिए जो आवश्यक स्किल चाहिए उनका भी ज्ञान दिया जाता है। पढ़ाई के साथ-साथ प्रैक्टिकल्स पर ज्यादा जोर दिया जाता है ताकि बच्चा अपने हाथ से उस काम को कर सके। इस 3 दिन के OJT कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए गौरखुवाला स्कूल के प्रधानाचार्य विजय राघव ने नेंज फार्मा प्राइवेट लिमिटेड के निर्देशक मनमीत सिंह मल्होत्रा, GM Production प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, HR चतर सिंह चौहान, दिव्या नौटियाल तथा संतोष शर्मा का धन्यवाद किया जिन्होंने बच्चों को विभिन्न प्रकार की गतिविधियों के बारे में बताया।