हमे भी मिलना चाहिए शीतकालीन व ग्रीष्मकालीन अवकाश ddnewsportal.com

हमे भी मिलना चाहिए शीतकालीन व ग्रीष्मकालीन अवकाश ddnewsportal.com
फाइल फोटो।

हमे भी मिलना चाहिए शीतकालीन व ग्रीष्मकालीन अवकाश 

इस शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार से लगाई गुहार...

जब अन्य शिक्षकों को शीतकालीन व ग्रीष्मकालीन अवकाश मिलता है तो उन्हे भी यह अवकाश मिलना चाहिए। यह गुहार व्यावसायिक शिक्षक संघ ने सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार से लगाई है। हाल ही में व्यावसायिक शिक्षकों का यह मामला सामने आया है। गौरतलब है कि ऊपरी हिमाचल में भारी बर्फबारी व बारिश का दौर शुरू हो चुका है। इसी के चलते शीतकालीन स्कूलों में 1 जनवरी से 15 फरवरी तक हर वर्ष की भांति अवकाश घोषित कर दिया गया है। परंतु विडंबना ये है कि वोकेशनल शिक्षकों को आज भी स्कूल में आने को मजबूर किया जा रहा है। बहुत से स्कूलों में प्रधानाचार्य ने लिखित रूप में व्यावसायिक

शिक्षकों को स्कूल आने के आदेश जारी कर दिए हैं क्योंकि विभाग द्वारा व्यावसायिक शिक्षकों के अवकाश के लिए कोई स्पष्ट दिशा निर्देश नहीं दिए गए हैं। जिसके चलते व्यावसायिक शिक्षकों को स्कूल आना पड़ रहा है। सर्दी के इस मौसम में भीषण बर्फबारी के चलते आगामी समय में बिजली पानी, सड़क, स्वास्थ्य जैसी समस्याओं से दो चार होना पड़ेगा। सोचनीय विषय यह भी है कि जब बच्चे व बाकी शिक्षक स्कूल में नहीं होंगे तो व्यावसायिक शिक्षक स्कूलों में आ कर क्या करेंगे ? जहां कम्पनियों व पूर्व सरकार द्वारा  इनका जमकर शोषण किया गया वहां आज छुट्टियों के लिए विभाग द्वारा स्पष्ट दिशा निर्देश न होने की वजह से ये शिक्षक खुद को ठगा सा महसूस कर रहें हैं। 
संघ प्रधान अश्वनी डटवालिया ने कहा कि हिमाचल प्रदेश व्यावसायिक शिक्षक संघ इन शिक्षकों की समस्या को देखते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से तुरंत प्रभाव से अवकाश की अधिसूचना जारी करवा कर राहत प्रदान करने की गुहार लगाता है। व्यावसायिक शिक्षक संघ आशा करता है की जल्द ही उनकी जायज़ मांग पर सरकार कार्यवाही कर राहत प्रदान करेगी।