Himachal Breaking News: प्रदेश की बड़ी भर्ती प्रक्रिया पर रोक ddnewsportal.com

Himachal Breaking News: प्रदेश की बड़ी भर्ती प्रक्रिया पर रोक ddnewsportal.com
फाइल फोटो।

Himachal Breaking News: प्रदेश की बड़ी भर्ती प्रक्रिया पर रोक

अचानक रोक से आवेदक भी हैरान, ये बताया जा रहा कारण...

हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) ने चालक भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी है। अचानक हुए इस निर्णय से आवेदक भी हैरान है। क्योंकि शनिवार शाम मंडल स्तर पर चल रही प्रारंभिक ड्राइविंग परीक्षण प्रक्रिया पूरी हो चुकी थी। लेकिन देर शाम निगम प्रबंधन ने भर्ती प्रक्रिया पर रोक के आदेश जारी कर दिए। 276 पदों के लिए दो महिलाओं समेत 15,000 युवाओं ने आवेदन किया था। छंटनी के बाद 13,832 आवेदन सही पाए गए थे।


निगम पहली बार आईडीटीआर सरकाघाट में स्वचलित प्रणाली से अंतिम परीक्षण के बाद चालक भर्ती करने जा रहा था। एकाएक लगाई गई रोक से आवेदक हैरान हैं। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री कार्यालय के निर्देशों पर भर्ती प्रक्रिया रोकी गई है।
प्रारंभिक ड्राइविंग परीक्षण मंडलीय स्तर शिमला मंडल के लिए मंडलीय कार्यशाला तारादेवी, मंडी मंडल के लिए मंडलीय कार्यशाला मंडी, हमीरपुर मंडल के लिए क्षेत्रीय कार्यशाला बिलासपुर और धर्मशाला मंडल के लिए मंडलीय कार्यशाला जसूर में आयोजित किए गए।

प्रारंभिक ड्राइविंग परीक्षण में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का अंतिम ड्राइविंग परीक्षण 1 मई से स्वचलित प्रणाली (8 ट्रैक, ग्रेडिएंट ट्रैक और एच ट्रैक) से आईडीटीआर सरकाघाट में होना था। इसमें उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों का चयन समय अवधि की मेरिट के आधार पर होना था।

प्रारंभिक ड्राइविंग परीक्षण उत्तीर्ण कर चुके अभ्यर्थी अंतिम ड्राइविंग परीक्षण की तैयारी कर रहे थे। उधर एचआरटीसी के कार्यकारी निदेशक विवेक चौहान का कहना है कि प्रशासनिक कारणों से भर्ती को स्थगित किया गया है।