Himachal Govt Job News: सरकारी स्कूलों में जल्द 980 स्कूल प्रवक्ता न्यू भर्ती ddnewsportal.com

Himachal Govt Job News: सरकारी स्कूलों में जल्द 980 स्कूल प्रवक्ता न्यू भर्ती ddnewsportal.com

Himachal Govt Job News: सरकारी स्कूलों में जल्द 980 स्कूल प्रवक्ता न्यू भर्ती

हिमाचल प्रदेश में सरकारी नौकरियों के द्वार खुल गये है। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में जल्द ही 980 स्कूल प्रवक्ता न्यू भर्ती होंगे। उच्च शिक्षा निदेशालय ने राज्य लोकसेवा आयोग को भर्ती प्रस्ताव भेज दिया है। बीते दिनों राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में इन पदों को पर सीधी भर्ती करने को मंजूरी दी गई थी। जल्द ही आयोग की ओर से इस बाबत विज्ञापन जारी किया जाएगा। प्रारंभिक शिक्षा

विभाग में 5291 शिक्षकों की भी लोकसेवा आयोग के माध्यम से सीधी भर्ती की जाएगी। उच्च और प्रारंभिक शिक्षा विभाग के तहत हिमाचल के स्कूलों को जल्द ही 6,000 नए शिक्षक मिलेंगे।
बीते दिनों मंत्रिमंडल की बैठक में टीजीटी आर्ट्स के 1070, टीजीटी नॉन मेडिकल के 776, टीजीटी मेडिकल के 430, शास्त्री के 494 और जेबीटी के 2521 पद भरने को स्वीकृति दी गई है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि यह भर्तियां राज्य लोकसेवा आयोग के माध्यम से की जाएंगी। सरकार ने आगामी तीन माह में भर्तियों की प्रक्रिया को पूरा करने के निर्देश दिए हैं। चयनित किए जाने वाले शिक्षकों को प्रदेश के दूरदराज और दुर्गम क्षेत्रों में स्थित स्कूलों में पहली नियुक्ति दी जाएगी। शहरों से सटे स्कूलों में नियुक्त सरप्लस स्टाफ के युक्तिकरण की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।