Himachal: बादल फटा: कईं बीघा जमीन बही-कारें दबी- रेस्क्यू किये 40 लोग ddnewsportal.com

Himachal: बादल फटा: कईं बीघा जमीन बही-कारें दबी- रेस्क्यू किये 40 लोग  ddnewsportal.com

Himachal Weather Update: येलो अलर्ट के बीच बादल फटने से तबाही

कईं बीघा जमीन बही, कारें दबी, रेस्क्यू किये 40 लोग, इस जिले की घटना...

हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने मंगलवार से पश्चिमी विक्षोभ के पुन: सक्रिय होने पर बारिश और अंधड़ का येलो अलर्ट जारी किया था। इसी पूर्वानुमान के चलते हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में मंगलवार दोपहर बाद से मौसम बदला और देर रात तक कई हिस्सों में नुकसान के मंजर छोड़ गया। 
राज्य के मंडी जिले के धन्यारा गांव में मंगलवार देर शाम बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। लोगों की कई बीघा जमीन बह गई और संपर्क मार्ग बाधित हो गए। कई कारें भी दब गईं। रात होने के चलते नुकसान का आकलन नहीं हो पाया है। वहीं, बीडीओ विवेक भाटिया ने बताया कि सुंदरनगर के दुर्गम क्षेत्र की पंचायत धन्यारा में बादल फटा है। इससे करला गांव में अधिक

तबाही हुई है। यहां पर लोगों और प्रशासन ने करीब चार घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर 40 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया।
पंचायत प्रधान मीरा देवी ने बताया कि बादल फटने से कई लोगों की कई बीघा जमाीन बह गई। सभी संपर्क मार्ग बंद हो गए। वहीं, राजधानी शिमला में मंगलवार शाम को बादल झमाझम बरसे। हमीरपुर और कांगड़ा और मंडी में अंधड़ और बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। बुधवार को भी बारिश और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी हुआ है। 17 जून तक प्रदेश में मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है।
मंगलवार को शाम को करीब सात बजे के बाद पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में आए बदलाव से बारिश और ओलावृष्टि हुई। उधर, नाहन मेडिकल कॉलेज के सर्जिकल वार्ड की सीलिंग अंधड़ से गिर गई। इससे मरीजों को वहां से शिफ्ट करना पड़ा।