HP Weather Update: हिमाचल में बरसेंगे मेघ होगी बर्फबारी! सैलानियों के लिए जारी हुई एडवाइजरी... ddnewsportal.com

HP Weather Update: हिमाचल में बरसेंगे मेघ होगी बर्फबारी! सैलानियों के लिए जारी हुई एडवाइजरी... ddnewsportal.com

HP Weather Update: हिमाचल में बरसेंगे मेघ होगी बर्फबारी! सैलानियों के लिए जारी हुई एडवाइजरी...

हिमाचल प्रदेश में लंबे समय से चला आ रहा सूखा खत्म हो सकता है। जिस तरह से अबकी बार मौसम विभाग का अलर्ट आया है उससे पूरी संभावना है कि अब अंबर जमकर बरसेगा। प्रदेश के कई जिलों के ऊंचाई वाले भागों में भारी बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक लगातार दो पश्चिम विक्षोभ की सक्रियताके चलते 30-31 जनवरी से अगले 2-3 दिनों तक बारिश और बर्फबारी की तीव्रता बढ़ने की संभावना है। इस दौरान लाहौल-स्पीति, किन्नौर, चंबा, कुल्लू, मंडी, सिरमौर, शिमला (शिमला शहर और आसपास के क्षेत्रों सहित) के ऊंचे इलाकों में भारी बारिश-बर्फबारी की संभावना है। वहीं, 31 जनवरी को चंबा, कुल्लू, लाहौल-स्पीति और किन्नौर में भारी बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी हुआ है। राज्य में 3 फरवरी तक बारिश बर्फबारी का दौर जारी रहने के आसार हैं।


इसी के दृष्टिगत सैलानियों के लिए भी दिशानिर्देशों जारी हुए है। सैलानियों और स्थानीय लोगों को बर्फबारी वाले संवेदनशील इलाकों की  यात्रा न करने की सलाह दी गई है।
इस संबंध में जारी की गई किसी भी यातायात सलाह का पालन करें। संबंधित विभागों द्वारा जारी सलाह और दिशानिर्देशों का पालन करें। अपने गंतव्य के लिए रवाना होने से पहले अपने मार्ग पर यातायात की भीड़ की जाच करें।