हिमाचल: यहां नौकरी के नाम पर ठगे 120 युवा... ddnewsportal.com

हिमाचल: यहां नौकरी के नाम पर ठगे 120 युवा... ddnewsportal.com
फोटो साभार गूगल

हिमाचल: यहां नौकरी के नाम पर ठगे 120 युवा

सीआईडी मामले की कर रही जांच, खुलेंगी सारी परतें...

हिमाचल प्रदेश में नौकरी के नाम पर पैसों की ठगी करने का रैकेट काम कर रहा है। यह सुनियोजित तरीके से बेरोजगार युवाओं को नौकरी का झांसा देकर उनसे पैसे ऐंठने का काम करती है। एक युवक की शिकायत पर मामला दर्ज हुआ है जिसमे जांच शुरू हो गई है। 
जानकारी के मुताबिक प्रदेश के परवाणू स्थित एक निजी कंपनी में नौकरी के नाम पर जिला मंडी निवासी 23 वर्षीय युवक के साथ ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। ऐसे में शिकायत के आधार पर सी.आई.डी. के शिमला भराड़ी स्थित थाने में सोमवार को भारतीय दंड संहिता की धारा-420 के तहत एफ.आई.आर. दर्ज की गई है। पुलिस को दी शिकायत में गांव खल्याण डाकघर बछवाण तहसील बल्द्वाड़ा जिला मंडी निवासी हरकिशन पुत्र भूमि लाल ने कहा है कि उसे बीते वर्ष दिसम्बर माह में एक लड़की का फोन आया कि वह टैली कम्युनिकेशन सैक्टर परवाणू से बात कर रही है तथा प्लाट नंबर 8 सैक्टर-1 परवाणू स्थित एक निजी कंपनी में काम करती है।

शिकायत में कहा गया है कि इस दौरान युवती ने ये भी कहा कि उसकी कंपनी में डाटा व सिस्टम ऑप्रेटर के पद खाली हैं, ऐसे में शिकायतकर्ता ने भी उसकी बातों पर विश्वास करते हुए निजी कंपनी को अपना बायोडाटा भेज दिया। शिकायतकर्ता का आरोप है कि इसके बाद उससे नौकरी लगने की एवज में 48,200 रुपए ठगे गए। युवती ने शिकायतकर्ता को यह भी बताया कि कंपनी को पांच लोग चलाते हैं। इनमें एक निदेशक का काम करता है। शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया है कि निजी कंपनी में नौकरी लगवाने के नाम पर करीब 100 से 120 लोगों को ठगा गया है। उधर, शिकायत के आधार पर सी.आई.डी. ने जांच शुरू कर दी है। इसके तहत जिस नंबर से युवक को फोन आया था, उसके बारे में भी जानकारियां जुटाई जा रही हैं। सूचना के मुताबिक मामले की जांच को लेकर सी.आई.डी. की एक टीम परवाणू रवाना हो चुकी है और मंगलवार को पूछताछ की प्रक्रिया अमल में लाई जा सकती है।