Himachal Tourism News: पर्यटन निगम के होटलों में 50 फीसदी छूट  ddnewsportal.com

Himachal Tourism News: पर्यटन निगम के होटलों में 50 फीसदी छूट  ddnewsportal.com

Himachal Tourism News: पर्यटन निगम के होटलों में 50 फीसदी छूट 

कारोबार पटरी पर लाने के लिए बिग ऑफर, निजी होटल भी दे रहे आकर्षक लाभ

यदि आपने हिमाचल प्रदेश घूमने का मन बनाया है तो यह समय आपने लिए अनुकूल है। कम बजट में आप हिमाचल प्रदेश की सुंदर वादियों के दीदार कर सकते हैं। हिमाचल प्रदेश के पर्यटक स्थल मनाली में पर्यटन निगम होटल में बुकिंग पर 50 फ़ीसदी छूट दा रहा है। 
बीते माह आई प्रलयकारी बाढ़ के बाद मनाली में जनजीवन पटरी पर लौटने लगा है। मनाली पर्यटकों के स्वागत के लिए तैयार है। इसके लिए पर्यटन निगम ने पर्यटकों को आकर्षक छूट देने का एलान किया है। निगम के होटल में बुकिंग करने पर पर्यटकों को 50 प्रतिशत की छूट प्रदान की जाएगी।


ब्यास नदी में आई बाढ़ के बाद मनाली में पर्यटन कारोबार ठप हो गया है। हालांकि, कुल्लू-मनाली नेशनल हाईवे तीन और वामतट मार्ग बहाल हो गया है। लेकिन, पर्यटक मनाली नहीं पहुंच पा रहे हैं। इन दिनों यहां आने वाले पर्यटकों की संख्या न के बराबर है। माल रोड सुनसान पड़ा है और अन्य पर्यटन स्थलों में भी वीरानगी छाई हुई है। पर्यटन निगम मंदी की मार को देखते हुए पर्यटकों को 50 प्रतिशत की छूट दे रहा है। अन्य कई निजी होटल भी छूट दे

रहे हैं। पर्यटन कारोबारियों को उम्मीद है कि जल्द ही मनाली में फिर रौनक लौट आएगी। पर्यटन निगम के उप महा प्रबंधक बीएस ओक्टा ने बताया कि निगम के होटलों में इन दिनों 50 फीसदी छूट दी जा रही है। आने वाले दिनों में कारोबार में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। होटलियर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष रोशन ठाकुर ने बताया कि अब सड़कें खुल गई हैं। धीरे-धीरे पर्यटक मनाली का रुख करने लगे हैं। कई होटलों में 50 प्रतिशत तक छूट दी जा रही है। वह स्वयं भी 40 प्रतिशत छूट दे रहे हैं। इसका रिस्पॉन्स भी अच्छा मिल रहा है। धीरे-धीरे सीजन पटरी पर लौटने की उम्मीद है।पर्यटन निगम सहित कई होटल खाली चल रहे है।