Honda Scoopy की लडकियां हुई दीवानी ddnewsportal.com

Honda Scoopy की लडकियां हुई दीवानी ddnewsportal.com
Demo Pic फोटो: साभार गूगल।

Honda Scoopy की लडकियां हुई दीवानी 

नये अवतार में मार्किट में अगले माह होगी एंट्री, बिग पावर के साथ आ रहा नया माॅडल, जानें खूबियाँ...

मोटर बाइक और स्कूटी के मामले में हीरो और हौंडा देश मे अव्वल नंबर पर है। इन दोनों ही कंपनियों ने अलग होने के बावजूद भी अपनी बादशाहत बरकरार रखी है। अपने पुराने मॉडल के अतिरिक्त नए और पहले से धांसू मॉडल भी लॉन्च किए हैं। हीरो ने जहां इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी एंट्री मारी है। हीरो का इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में लॉन्च हो गया है। तो वहीं हौंडा ने पेट्रोल

वेरिएंट में ही एक धमाकेदार एंट्री की है। नए अवतार में हौंडा स्कूपी को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। खासकर लड़कियां तो इन स्कूपी की खासी दीवानी है। हौंडा की स्कूटी के बाद मार्केट में धूम मचाने हौंडा स्कूपी जून में आ रही है।
Honda Scoopy की खासियतों के बारें में बात की जाएं तो इसमे कम्पनी 109.51cc सिंगल सिलेंडर और एयर कूल्ड SOHC इंजन का प्रयोग करेगी। जो Activa और Dio को पावर देगा। इस मॉडल के इंजन के साथ 7.76PAS की पावर और 9NM की पीक टॉर्क का उत्पादन होगा। भारत में कई लंबे समय से नए स्कूटर की लॉन्चिंग नहीं देखें, परंतु अब ऐसे स्कूटर को लॉन्च किया जा रहा है, जिसकी खूबसूरती से आपको प्यार हो जाएगा। लगता है जापानी दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी इसकी शुरुआत करेगी।
हाल ही मे भारत के अंदर इस कंपनी ने NT1100 और CBR150R के साथ अपनी एंट्री लेवल एडवेंचर बाइक CRF190l का पेटेंट कराया है। वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने अपने नए स्कूटर हौंडा स्कूटी का पेटेंट कराया है। यह स्कूटर

2017 मे टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। हालांकि देश में अभी इसको लॉन्च नहीं किया गया है। लेकिन अब 2022 मे कंपनी इसको लॉन्च कर सकती है। इसकी खासियत की बात करें तो यह स्कूटर अन्य स्कूटर के जैसा नहीं दिखता। स्कूपी के लुक्स में स्मूथ बॉडी पैनल पर कुछ स्वीपिंग लाइन्स भी है। जो दूसरे यूरोपियन स्कूटर में दिखाई देती है।
इंडोनेशिया स्पेक में यह स्कूटर 9 पीएस की पावर और 9.3Nm का टॉर्च जनरेट करता है। वहीं दूसरी तरफ अंतर्राष्ट्रीय मॉडल पर ESP (Enhanced smart power) का ऑप्शन भी है, जो प्रदर्शन को बढ़ाने के साथ साथ ईंधन की खपत भी कम करता है। तो हो जाएं तैयार, अगले माह मार्किट में धूम मचाने हौंडा की स्कूपी आ सकती है।