वाह- एक दिन के जेब खर्च से भी कम है इस एयर कूलर की कीमत ddnewsportal.com

वाह- एक दिन के जेब खर्च से भी कम है इस एयर कूलर की कीमत ddnewsportal.com
फोटो साभार गूगल

वाह! एक दिन के जेब खर्च से भी कम है इस एयर कूलर की कीमत

इस गर्मी हो जाईए टेंशन फ्री, घर लायें ये पोर्टेबल मिनी कूलर, जानिये खूबी...

गर्मी का मौसम गर्म इलाक़ों में रहने वाले लोगों के लिए मुसीबत का मौसम होता है। इससे छुटकारा पाने के लिए लोग तरह तरह के उपाय करते रहते है। देशभर के अलग-अलग हिस्सों के करोड़ों लोग भीषण गर्मी और ह्यूमिडिटी से परेशान रहते हैं, ऐसे में पंखे से काम नहीं चल पाता और लोगों को कूलर और एसी की जरूरत पड़ती है। लेकिन कूलर, एसी और पंखा भी तो वहीं काम करेगा, जहां आप शांत से एक जगह बैठे रहते हैं। 
ऐसे में हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपके लिए एक ऐसी चीज की जानकारी लेकर आए हैं, जिसकी आपको जरूरत महसूस होती होगी और यह आपके कई काम के हैं। हम बात कर रहे हैं पोर्टेबल मिनी एयर कूलर की। जिसे आप अपने बैग में आसानी से रख सकते हैं और कहीं भी ले जा सकते हैं। यही नही इसकी कीमत आपके एक दिन के खर्चे से भी कम है।

Portable Mini Air Cooler का साइज काफी छोटा होता है और इसमें आप 500 ग्राम से लेकर एक लीटर तक पानी डाल सकते हैं, जिसकी वजह से आपको अच्छी कूलिंग का एहसास होता है। और खास बात यह है कि इसकी बैटरी बैकअप भी अच्छी होती है, यानी जहां आपके पास प्लग लगाने की व्यवस्था नहीं है, तो कुछ खास पोर्टेबल मिनी कूलर बैटरी पर भी चलेंगे। साथ ही इनमें लाइटिंग की भी सुविधा है। 
हालांकि, इन सारी अच्छी बातों के बीच आपको ये बताना बेहद जरूरी है कि चूंकि यह पोर्टेबल मिनी कूलर है और इसका साइज कम है, ऐसे में आपकी पूरी बॉडी को ठंडा करने के लिए यह पर्याप्त नहीं है और आपको इस बात का ध्यान रखना जरूरी है कि यह आपको या आपके रूम को कूलर या एसी जैसी कूलिंग नहीं देगा।

कीमत कर देगी हैरान-

अमेजन पर आपको 1000 रुपये से भी कम में Portable Mini Air Cooler मिल जाएंगे, जिन्हें रेटिंग तो उतनी अच्छी नहीं है, लेकिन इनकी बिक्री अच्छी खासी हो रही है। Tulsi Trendz Arcatic Air Advance Air Cooler Personal Space 3-in-1 Portable Mini Air Cooler आप अच्छी खासी छूट के बाद 878 रुपये में खरीद सकते हैं। 3 स्पीड वाले इस मिनी कूलर में ह्यूमिडिफायर और प्यूरिफियार जैसी सुविधाएं भी हैं। वहीं ZALPAL Air Cooler Arctic Air Personal Space Cooler 3-in-1 Portable Mini Air Cooler आप ह्यूमिडिफायर, प्यूरिफायर के साथ ही 3 स्पीड और 7 कलर एलईडी लाइट के साथ 895 रुपये में खरीद सकते हैं। इतने पैसे तो आप एक ट्रीट पर कुछ मिनटों में खर्च कर देते हैं।  
इसके साथ ही, अमेजन पर आपको Xanadu Upgraded Air Cooler Arctic Air Personal Space Cooler 3-in-1 Portable Mini Air Cooler ह्यूमिडिफायर और प्यूरिफायर जैसे फीचर्स के साथ ही 3 स्पीड और 7 कलर एलईडी लाइट ऑप्शन में आपको 1195 रुपये में मिल जाएगा। Achanchi Mini Portable Air Cooler Fan Arctic Air Personal Space Cooler आपको 947 रुपये में मिल जाएगा। Samtrish Personal Mini Portable Air Cooler आपको अमेजन पर 849 रुपये में मिल जाएगा। Illuvate Mini Portable Air Cooler आपको 999 रुपये में मिल जाएगा।

Disclaimer: कोई भी खरीददारी ग्राहक अपने रिस्क पर देख परखकर करें। किसी भी समस्या के लिए Desh Dinesh जिम्मेवार नही होगा।