HP New Lecturers News: स्कूलों को मिले 47 नये कॉमर्स लेक्चरर ddnewsportal.com

HP New Lecturers News: स्कूलों को मिले 47 नये कॉमर्स लेक्चरर  ddnewsportal.com

HP New Lecturers News: स्कूलों को मिले 47 नये कॉमर्स लेक्चरर, लोक सेवा आयोग ने जारी किया परिणाम, संघ ने किया ये आग्रह...

हिमाचल प्रदेश के स्कूलों को नये कॉमर्स लेक्चरर मिल गये है। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से मंगलवार को स्कूल लेक्चरर न्यू कॉमर्स के 47 पदों का परिणाम घोषित कर दिया गया है। आयोग की ओर से विभिन्न कैटेगरी में कुल 47 पदों के लिए लिखित परीक्षा ली गई थी जिसके बाद स्क्रीनिंग टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद अब सिलेक्ट हुए उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट जारी कर दी गई है। इसमें अनारक्षित वर्ग से 23, एससी कैटेगरी से नौ, एससी केटेगरी से एक, एससी केटेगरी से दो, ओबीसी से 7, ओबीसी बीपीएल से एक और ईडब्ल्यूएस कोटे से तीन अभ्यर्थियों का चयन हुआ है।

■ वरिष्ठता सूची जारी करने की मांग

उधर, हिमाचल प्रदेश स्कूल लेक्चरर के प्रांतीय संगठन सचिव राजन शर्मा ने सरकार से आग्रह किया है कि स्कूल लेक्चरर की फाइनल सीनियोरिटी लिस्ट शीघ्र जारी की जाए। लेक्चरर संघ ने लेक्चरर के काफी समय से लंबित कन्फर्मेशन को भी शीघ्र करवाने का भी शिक्षा निदेशक से आग्रह किया है। काफी समय से लेक्चरर की कन्फर्मेशन नहीं हुई है और न ही फाइनल सीनियोरिटी लिस्ट जारी हुई हैं। लेक्चरर संघ ने इस बारे शीघ्र कार्रवाई करने का शिक्षा निदेशक से आग्रह किया है। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों में प्रिंसीपल के खाली पदों को भी शीघ्र भरने और स्कूल प्रिंसीपल की पदोन्नति सूची शीघ्र जारी करने का आग्रह किया है।