ICC Cricket World Cup 2023: वाह- अब क्रिकेट विश्व कप के टिकटों की होगी होम डिलिवरी ddnewsportal.com

ICC Cricket World Cup 2023: वाह- अब क्रिकेट विश्व कप के टिकटों की होगी होम डिलिवरी  ddnewsportal.com

ICC Cricket World Cup 2023: वाह! अब क्रिकेट विश्व कप के टिकटों की होगी होम डिलिवरी

अगर आप क्रिकेट के दीवाने हैं और टिकट खरीदना चाहते हैं तो इस बार आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। आपको टिकट खरीदने के लिए भीड़ में धक्के नही खाने पड़ेंगे। जी हां, यह सुविधा BCCI यानि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस बार जारी की है। जिससे आपके ऑनलाइन बुक किये खया टिकट की आपके घर-द्वार डिलीवरी हो जाएगी।


आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्व कप के मैचों में इस बार क्रिकेट प्रेमियों को ऑनलाइन टिकट बुक करवाने पर होम डिलीवरी की सुविधा भी मिलेगी। टिकटों की हार्ड कॉपी की होम डिलीवरी के लिए दर्शकों को 80 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। टिकट बुकिंग कंपनी बुक माई शो ने इस बार विश्व कप मैचों की टिकट बुक करते समय घर और ऑफिस के पते पर टिकटों की हार्ड कॉपी डिलीवर करने का ऑप्शन भी दिया है, ताकि टिकट की हार्ड कॉपी लेने के लिए टिकट काउंटर पर लगने वाली भीड़ को कम किया जा सके।
विश्व कप के मैचों की टिकट की होम डिलीवरी लेने के लिए टिकट बुक करते समय अपने एरिया का पिन कोड डालना होगा। इसके बाद वहां होम डिलीवरी की जा सकती है या नहीं यह पता लग जाएगा। एरिया का पिन कोड डालने के बाद पते के बारे में जानकारी भरने को ऑप्शन आएगा।


इसमें टिकटों की हार्ड कॉपी के लिए घर और ऑफिस का पता भरना होगा। भारत में होने वाले आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैचों की टिकटों की ऑनलाइन बिक्री एक माह पहले ही शुरू कर दी गई है। भारतीय टीम के मैचों को छोड़कर अन्य देशों के मैचों की टिकटें ऑनलाइन बुक माई शो वेबसाइट पर मिल रही हैं।
एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि भारतीय टीम के मैचों की टिकटों की होम डिलीवरी की व्यवस्था रहेगी। विश्व कप मैचों में क्रिकेट प्रेमी कहीं से भी ऑनलाइन टिकट बुक कर उसकी होम डिलीवरी ले सकते हैं। इसके लिए उन्हें थोड़े पैसे खर्च करने होंगे।