Kafota: कमरऊ के ग्रामीणों की बीपीएल का सर्वे दुबारा करने की मांग ddnewsportal.com

Kafota: कमरऊ के ग्रामीणों की बीपीएल का सर्वे दुबारा करने की मांग  ddnewsportal.com

Kafota: बीपीएल का सर्वे दुबारा करने की मांग 

कमरऊ के ग्रामीणों ने एसडीएम और बीडीओ से मिलकर लगाई गुहार, लगाये ये आरोप...

नागरिक उपमंडल कफोटा के तहत विकास खंड तिलौरधार के अंतर्गत पड़ने वाली ग्राम पंचायत कमरऊ के ग्रामीणों ने कथित पंचायत द्वारा बनाई गई बीपीएल सूची पर सवाल उठाये है। गुरूवार को दर्जनों ग्रामीणों ने इस बाबत एक शिकायत पत्र बीडीओ तिलौरधार और एसडीएम कफोटा को सौंप कर दुबारा से बीपीएल सर्वे करवाने की मांग उठाई है। 

उक्त अधिकारियों को दिये गये शिकायत पत्र में ग्रामीण नरेश तोमर, राम लाल, रघुबीर सिंह, रति राम, रवि तोमर, जय सिंह, कंठी राम, जोगी राम, इन्द्र सिंह, धर्म सिंह, जागर सिंह सहित दर्जनों ग्रामीणों ने आरोप लगाये है कि बीते दिनों हुई ग्राम सभा में बीपीएल में चयन को कोई सहमति नही बनी। इसलिए उस दिन

पर्यवेक्षक के सामने कार्रवाई नही लिखी गई। उसके बाद पंचायत प्रधान और सचिव ने अपने स्तर पर सर्वे करवाकर बिना ग्राम सभा की सहमति के बीपीएल सूची जारी कर दी। आरोप है कि इसके कुछ वार्ड सदस्यों की सहमति तक नही ली गई। इसलिए जो सूची बिना ग्राम सभा की सहमति से जारी की गई है उसे तुरंत प्रभाव से

निरस्त किया जाएं और पटवारी और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को भेजकर फिर से सर्वे किया जाए ताकि पात्र लोगों को बीपीएल का लाभ मिल सके। बीडीओ और एसडीएम ने मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। 
उधर, इस बारे में पंचायत प्रधान मोहन ठाकुर का जो प्रेस बयान आया है उसके मुताबिक बीपीएल सूची सभी की सहमति से बनाई गई है और पात्र लोगों को ही इसमे रखा गया है।