Paonta Sahib: शहीद कमल कांत मेमोरियल विद्यालय कोटडी व्यास में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस ddnewsportal.com

Paonta Sahib: शहीद कमल कांत मेमोरियल विद्यालय कोटडी व्यास में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस ddnewsportal.com

Paonta Sahib: शहीद कमल कांत मेमोरियल विद्यालय कोटडी व्यास में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस

शहीद कमल कांत मेमोरियल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कोटड़ी व्यास में शिक्षक दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। शिक्षक दिवस समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में अनिल सैनी, अध्यक्ष भारत विकास परिषद पांवटा साहिब शामिल हुए। वहीं हरविंदर कुमार अध्यक्ष, जगन्नाथ सेवा समिति पांवटा साहिब व सुरेश कुमार प्रधान, ग्राम पंचायत व्यास ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम की अध्यक्षता की। मानसिंह अध्यक्ष, विद्यालय प्रबंधन समिति विशेष अतिथि के रूप में शामिल हुए। विद्यालय प्रांगण पहुंचने पर मुख्य अतिथि एवं कार्यक्रम अध्यक्ष का सभी स्थानीय पंचायत पदाधिकारी एवं अन्य शिक्षकों के द्वारा हार्दिक स्वागत तथा अभिनंदन प्रस्तुत किया गया एवं विद्यार्थियों ने भी मान सम्मान व्यक्त करते हुए उनका हार्दिक स्वागत तथा अभिनंदन प्रस्तुत किया। मुख्य अतिथि, अनिल सैनी अध्यक्ष भारत विकास परिषद पांवटा साहिब शाखा ने अपने संबोधन में शिक्षक का हमारे जीवन में उपलब्धियां को स्थापित करने में क्या योगदान है, चंद्रयान-3 और आदित्य वन की सफलता की कहानी की सार्थकता, बिना अध्यापक के मार्गदर्शन एवं आशीर्वाद के बिना संभव ही न हो पाती, अध्यापक विद्यार्थी जीवन में प्रकाश पुंज के रूप में कार्य करता है एवं अंधकार से दूर, प्रकाश की ओर अग्रेषित करने में सहायक होता है। इस अवसर पर उन्होंने अपनी ऐच्छिक निधि से कार्यक्रम की सफलता के लिए 5100 रूपये नगद राशि भेंट की तथा विद्यालय की मांग पर CSR के माध्यम से कंप्यूटर सिस्टम, साउंड सिस्टम एवं अन्य शिक्षण संबंधी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए पूर्ण सहयोग प्रदान करने का आश्वासन प्रदान किया।
विद्यालय के प्रधानाचार्य अजय शर्मा ने मुख्य अतिथि, कार्यक्रम अध्यक्ष एवं अन्य अतिथियां का विद्यालय परिवार की ओर से हार्दिक अभिनंदन एवं स्वागत प्रस्तुत किया, साथ ही साथ विद्यालय की गतिविधियों पर पूर्ण प्रकाश डालते हुए विगत में अनिल सैनी द्वारा विद्यालय हित में किए गए कार्यों की प्रशंसा सभी के साथ साझा की। उसी के साथ-साथ रोटरी पांँवटा साहिब रोटरी सखी पाँवटा साहिब, तिरुपति फार्मा लिमिटेड पाँवटा साहिब, स्थानीय पंचायत प्रधान सुरेश कुमार एवं कार्यकारिणी के माध्यम से विद्यालय के चौमुखी विकास में प्रदत विकास सहयोग तथा स्थानीय विद्यालय के अध्यापकों द्वारा समय-समय पर प्रदान किए गए योगदान पर विस्तार से चर्चा की। इसी अवसर पर विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मानसिंह और पूरी

कार्यकारिणी का विद्यालय के चौमुखी विकास में योगदान प्रदान करने पर हार्दिक आभार धन्यवाद किया। शिक्षक दिवस समारोह को संबोधित करते हुए स्थानीय पंचायत प्रधान सुरेश कुमार ने आए हुए अतिथियों का स्वागत तथा अभिनंदन किया एवं स्थानीय पंचायत की आर्थिक विषमताओं के चलते बढ़-चढ़कर सहयोग करने का आवाहन किया। वहीं एसएमसी के अध्यक्ष मानसिंह ने धन्यवाद प्रस्ताव के माध्यम से मुख्य अतिथि, अतिथिगण एवं अन्य उपस्थित गणमान्य व्यक्तित्व द्वारा विद्यालय हित में किए गए सहयोग और सेवा के लिए विद्यालय परिवार एवं एमसी की तरफ से हार्दिक धन्यवाद व्यक्त किया। इस शुभ अवसर पर विद्यालय परिवार की ओर से मुख्य अतिथि, कार्यक्रम अध्यक्ष एवं विशेष अतिथि को सम्मानित किया, वहीं कार्यक्रम के अध्यक्ष हरविंदर कुमार को भी हिमाचली टोपी, स्मृति चिन्ह, अंग वस्त्र, पहनाकर सम्मानित किया गया। इसी अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य अजय शर्मा एवं समस्त स्टाफ, प्रमुखता से रचना धवन, प्रवक्ता नीलम कुमारी, राजेश कुमार, चतर सिंह, प्रवक्ता, मोहन सिंह, अमरीक सिंह, राकेश कुमार ,‌ ओम प्रकाश   धर्मेंद्र कुमार, रवि कुमार और सोमनाथ सेवादार अदृश्य अहमद मुख्य शिक्षक और प्राइमरी स्कूल कोटड़ी व्यास, अन्य अध्यापक बीना एवं सेवादार सुमन कुमारी के साथ-साथ एमडीएम कार्यकर्ता को भी समिति चिन्ह एवं अंग वस्त्र पहनाकर सम्मानित किया गया। वहीं स्थानीय विद्यालय के विद्यार्थियों ने शिक्षक दिवस के कार्यक्रम पर अपनी भूमिका साझा करते हुए शिक्षक दिवस पर्व की सार्थकता को सिद्ध करने के लिए केक काटकर अपने अध्यापकों के प्रति सम्मान व्यक्त किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा स्वागत गीत, समूह गान, कविता, शिक्षक दिवस पर व्याख्यान एवं योग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई, जिसकी सभी ने मुक्त कंठ से प्रशंसा की। अंत में विद्यालय के प्रवक्ता चतर सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया एवं जलपान की व्यवस्था के माध्यम से सभी अतिथियों को शामिल कर कार्यक्रम की भव्यता को बढ़ाने में योगदान किया। शिक्षक दिवस कार्यक्रम के शुभ अवसर पर स्थानीय विद्यालय सहित प्राइमरी स्कूल कोटडी व्यास के सभी विद्यार्थी शामिल हुए, धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत करते हुए चतर सिंह प्रवक्ता ने मुख्य अतिथि द्वारा विद्यालय हित में किए गए आर्थिक सहयोग एवं विद्यालय की शिक्षण समिति आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए बहुमूल्य योगदान देने के आश्वासन पर उनका हार्दिक आभार एवं दिल की गहराइयों से धन्यवाद किया कार्यक्रम बहुत ही सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हुआ।