Paonta Sahib:  फोटोग्राफी में प्रकृति तो कविता पथ प्रतियोगिता में नेहा रही विजेता, केमिग्रीन क्लब का कार्यक्रम... ddnewsportal.com

Paonta Sahib:  फोटोग्राफी में प्रकृति तो कविता पथ प्रतियोगिता में नेहा रही विजेता, केमिग्रीन क्लब का कार्यक्रम... ddnewsportal.com

Paonta Sahib:  फोटोग्राफी में प्रकृति तो कविता पथ प्रतियोगिता में नेहा रही विजेता, केमिग्रीन क्लब का कार्यक्रम...

पाँवटा साहिब के श्री गुरु गोविन्द सिंह जी राजकीय महाविद्यालय में रसायन विज्ञान विभाग के केमिग्रीन क्लब द्वारा इस वर्ष की रसायन विज्ञान की थीम "पिक्चर परफेक्ट केमिस्ट्री" के समापन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे प्राचार्य डॉक्टर विभव कुमार शुक्ला ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। कार्यक्रम की शुरुआत मंच संचालक माधव एवं श्रुति द्वारा मुख्यातिथि एवं अन्य उपस्थित अतिथियों तथा विद्यार्थियों के स्वागत से हुई। इसके उपरान्त अमिता जोशी विभागअध्यक्ष रसायन विज्ञान द्वारा मुख्यातिथि की बैज पिंनिंग की गयी तथा केमिग्रीन क्लब के छात्र अध्यक्ष क्षितिज द्वारा अन्य अतिथियों की बैज पिंनिंग की गयी। कार्यक्रम की शुरुआत कोमल चंदेल एवं अन्य छात्राओं द्वारा माँ सरस्वती के वंदन से हुई। इसके पश्चात डॉक्टर पूजा भाटी द्वारा औपचारिक रूप से मुख्य अतिथि का स्वागत एवं अभिनन्दन किया गया तथा केमिग्रीन क्लब के प्लांटेशन स्क्वाड की लीडर नेहा द्वारा एक पौधा प्राचार्य को भेंट किया गया। 


पहली प्रस्तुति पिक्चर परफेक्ट केमिस्ट्री थीम पर आयोजित किये गए पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता की विजेता श्रुति एवं इशिका द्वारा दी गयी। इसी श्रंखला में फोटोग्राफी प्रतियोगिता की विजेता प्रकृति ने अपनी कला को पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से प्रस्तुत किया जिसमे रसायन विज्ञान की रासायनिक क्रियाओं के रंगों एवं प्रकृति के विविध रंगों को एक साथ दर्शाया गया। यशिका ने अपनी प्रेजेंटेशन में पिक्चर परफेक्ट केमिस्ट्री थीम पर आयोजित मिल्क आर्ट प्रतियोगिता, क्रोमैटोग्राफी प्रतियोगिता एवं स्लाइम मेकिंग प्रतियोगिताओं के विजेताओं की कला को मंच पर प्रेजेंटेशन के माध्यम से बहुत खूबसूरती के साथ पेश किया।
रंगों और रिश्तों की दुनिया थीम पर आधारित कविता पथ प्रतियोगिता में पुरस्कार प्राप्त विजेता नेहा ने भी अपनी कविताओं से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसी थीम पर आधारित गुरु शिष्य के बीच के रिश्ते को दर्शाते हुए साक्षी रांटा के ग्रुप ने गरिमामयी नृत्य प्रस्तुती दी। केमीग्रीन क्लब के अंतर्गत एक महीने से चल रहे टेक इन्नोवेटर्स क्लब में प्रथम आये गर्व और अंशुल ने अपनी टेक प्रस्तुति से सबको मोहित किया। इसके पश्चत कोमल चढ़ेल की अगुवाई में "आओ मिलकर हाथ बढ़ाएं" समूह गीत की प्रस्तुति दी गई।


प्राचार्य ने केमीग्रीन क्लब के कार्यों की सराहना की तथा विद्यार्थियों को ऐसे ही बहुमुखी प्रतिभा का धनी बनने की नेक सलाह दी। उन्होंने कहा कोई भी कार्य करके सीखना सर्वोत्तम है। उन्होंने बंधन को रसायन शास्त्र की आत्मा के साथ-साथ जीवन की भी आत्मा माना। यदि हम संसार को वैज्ञानिक दृष्टिकोण से देखें तो पाएंगे कि इसका प्रत्येक अंश अपने आप में एक आश्चर्य है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों से अपील की कि रसायन विज्ञान के उपयोग इस प्रकार करें कि हम इसे जीवन से जोड़ सकें । इस प्रकार निरंतर चिंतन करने वाला व्यक्ति कभी बूढ़ा नहीं होता। सभी विजेता विद्यार्थियों को प्राचार्य द्वारा केमिग्रीन क्लब के सर्टिफिकेट एवं इनाम से नवाजा गया। 
इसके अतिरिक्त केमिग्रीन क्लब के छात्र पदाधिकारियों क्षितिज, कविता, बबिता, गर्व एवं चयनित स्क्वाड लीडर याशिका (बीएससी से ), साक्षी (एमएससी से) टीचिंग स्क्वाड लीडर, साक्षी रांटा को कल्चरल स्क्वाड लीडर,  ऋतिक बांगर को लेबोरेटरी स्क्वाड लीडर, पलक को क्लास मैनेजमेंट के लिए विशेष पुरस्कारों से नवाज़ा गया। कार्यक्रम में प्रोफेसर विम्मी रानी, प्रोफेसर चीनू बंसल, प्रोफेसर तनु चंदेल, एस एल ए गुलाब सिंह मांटा, लैब सहायक प्रताप मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में बबिता ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया तथा कार्यक्रम का समापन राष्ट्र गान से हुआ।