राजनैतिक- पाँवटा साहिब में AAP का बढ़ता जनाधार छुड़ा रहा दिग्गजों के पसीने ddnewsportal.com

राजनैतिक- पाँवटा साहिब में AAP का बढ़ता जनाधार छुड़ा रहा दिग्गजों के पसीने  ddnewsportal.com

राजनैतिक- AAP का बढ़ता जनाधार छुड़ा रहा दिग्गजों के पसीने

पाँवटा साहिब में लगातार बढ़ता जा रहा पार्टी का ग्राफ, युवा नेता मनीष ठाकुर पर भरोसा जता रही जनता, पिछले एक सप्ताह में कुछ ऐसे बदले समीकरण...

कहते हैं कि राजनीति में किसी भी संभावना से इंकार नही किया जा सकता। कब क्या हो जाए पता नही चलता। इसलिए कई चुनाव में अप्रत्याशित परिणाम भी देखने को मिले हैं। और खासकर हिमाचल प्रदेश में तो मुख्यमंत्री तक अपनी सीटें हार चुके हैं। इस बार क्या कुछ अप्रत्याशित होने वाला है ये तो भविष्य के गर्भ में छिपा हुआ है लेकिन चुनावी मैदान में पाँवटा साहिब से जिस प्रकार के रूझान देखने को मिल रहे हैं उसने बड़ी बड़ी पार्टी के दिग्गजों के माथे पर भी पसीने लाने शुरू कर दिये हैं। यहां पर आम आदमी पार्टी का ग्राफ जिस तरह से बढ़ रहा है वो अन्य उम्मीदवारों के लिए चिंता व चिंतन का विषय जरेर बन गया है। 
आम आदमी पार्टी से युवा चेहरा मनीष ठाकुर चुनावी मैदान में है। संगठन की अच्छी जानकारी और रणनीति रखने के कारण जिस प्लानिंग से यहां पर आम आदमी पार्टी का चुनावी प्रचार चल रहा है उसका दिन प्रतिदिन फायदा देखने को मिल रहा हैं। 
हम तथ्यों पर यह बात कह रहे हैं। पिछले एक सप्ताह की ही बात करें तो सैंकड़ो परिवार AAP पार्टी में शामिल हो चुके हैं, इनमे कांग्रेस भाजपा के बड़े बड़े दिग्गज नेता तक शामिल है। पहला बड़ा धमाका अमरकोट गांव में होता है जहां दर्जनों परिवार मनीष ठाकुर को समर्थन देते हैं। उसके बाद गोरखुवाला में एक चुनावी सभा होती है जिसमे कांग्रेस बीडीसी के पूर्व सदस्य परमिंदर सिंह बिट्टू सहित तीन बार के कांग्रेस समर्थित प्रधान रमेश कुमार सहित आधा दर्जन दिग्गज नेता आम आदमी पार्टी में शामिल होते हैं। इसके बाद रामपुरघाट और कुंडियों में भी बड़ी संख्या में लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हुए है। जिससे विरोधियों की नींद उड़ गई है। 


हालांकि जो आप पार्टी में शामिल हो रहे हैं वो अधिकांश कांग्रेस पार्टी से टूटकर जा रहे हैं लेकिन कांग्रेस उम्मीदवार इस बात से

इंकार कर रहे हैं। गत दिवस पाँवटा साहिब के संकल्प पत्र जारी करने के दौरान मीडिया ने जब कांग्रेस प्रत्याशी किरनेश जंग से इस पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि ये लोग तो पहले भी कांग्रेस को वोट नही देते थे। 
उधर ,भाजपा प्रत्याशी सुखराम चौधरी ने इस बारे कहा कि कांग्रेस हवा में है, आम आदमी पार्टी का उम्मीदवार कांग्रेस को कितना

नुक्सान कर रहा है इसका वह अंदाजा भी नही लगा पा रहे। 
उधर, आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मनीष ठाकुर का कहना है

कि दोनो ही पार्टियों कांग्रेस और भाजपा से जनता परेशान है। इसलिए लोग तंग होकर आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ रहे हैं।