Paonta Sahib: यहां सभी बच्चों का हुआ फुल बाॅडी चैकअप ddnewsportal.com

Paonta Sahib: यहां सभी बच्चों का हुआ फुल बाॅडी चैकअप ddnewsportal.com

Paonta Sahib: यहां सभी बच्चों का हुआ फुल बाॅडी चैकअप 

'द स्कॉलर्स होम' स्कूल में शिक्षा और खेल के साथ-साथ स्वास्थ्य पर भी दिया जा रहा ध्यान

पाँवटा साहिब के जामनीवाला रोड़ पर स्थित द स्कॉलर्स होम स्कूल में शिक्षा और खेल के साथ-साथ स्वास्थ्य पर भी ध्यान दिया जा रहा है। स्कूल प्रधानाचार्या निशा परमार ने बताया कि 22 नवंबर से 29 नवंबर तक स्कूल में विद्यार्थियों के लिए एक स्वास्थ्य शिविर लगाया गया है। यह शिविर 'माय हेल्थ जीनी' के अंतर्गत शुरू किया गया जिसमे कक्षा पहली से 12वीं तक के विद्यार्थियों का सिर से पैर तक पूरा निरीक्षण काबिल डॉक्टर्स के द्वारा किया गया जिसमें डाइटिशियन, न्यूट्रीशियन, फिजियोथैरेपिस्ट शामिल थे। इस स्वास्थ्य शिविर में दिल्ली के डॉक्टर आस्था अग्रवाल (ई एन टी), डॉक्टर अनीश (ई एन टी), डॉक्टर ताहिर कादरी (आई), डॉक्टर विकास (बीडीएस)और डॉक्टर दीपिका (बीडीएस) शामिल

थे इस कार्यक्रम के तहत बच्चों को एक अच्छा हेल्थ केयर मुहैया कराने की कोशिश की गई। इस स्वास्थ्य परीक्षण की रिपोर्ट अभिभावकों तक ऑनलाइन मुहैया कराई गई है।
'माय हेल्थ जीनी' कार्यक्रम के अंतर्गत स्वास्थ्य के साथ-साथ वातावरण को स्वच्छ बनाने के लिए भी विद्यार्थियों को प्रेरित किया गया जिसमें डॉक्टर्स के द्वारा बच्चों को कार्बन नेगेटिव पेंसिल जोकि  100 % रीसायकल पेपर और खाद्य रंग से बनी है, दी गई जिसे उपयोग के बाद नए पौधे उगाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है क्योंकि इसमें कुछ विभिन्न प्रकार के पौधों के बीच भी मुहैया कराए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की यह कोशिश अध्यापकों एवं अभिभावकों के द्वारा एक सकारात्मक सोच के साथ स्वीकार की गई।