Paonta Sahib: बेलगाम ट्रक-डंपर चालकों के खिलाफ आखिरकार पुलिस-प्रशासन कब उठायेगा सख्त कदम ddnewsportal.com

Paonta Sahib: बेलगाम ट्रक-डंपर चालकों के खिलाफ आखिरकार पुलिस-प्रशासन कब उठायेगा सख्त कदम  ddnewsportal.com

Paonta Sahib: क्रशर से निकलते निरंकुश ट्रक-डंपर चालकों की जानलेवा रफ्तार जारी

मोटरसाइकिल को बेकाबू ट्रक ने मारी जोरदार टक्कर, बाइक चालक युवक गंभीर

आखिरकार पुलिस-प्रशासन कब उठायेगा सख्त कदम, हादसों में जा चुकी है कईं जानें

स्थानीय लोगों का सवाल; क्या गाडियों के चक्कर लगाने के आगे इंसान की जान का नही कोई मोल, रोश...

पाँवटा साहिब में खनन सामग्री ढोने वाले ट्रक और डंपर के चालकों की निरंकुश रफ्तार जारी है। यह रफ्तार कई लोगों की जान ले चुकी है, लेकिन इन्हे न तो प्रशासन का डर है और न ही पुलिस का खौफ। तभी तो आए दिन बेकाबू ट्रक का आतंक देखने को मिलता रहता है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि देवीनगर से रामपुरघाट तक दोनो और रिहायश एरिया होने के बावजूद भी खनन व क्रशर पर आने जाने वाले ट्रक चालक वाहन को इस कदर दौड़ाते हैं जैसे हाइवे पर चल रहे हो। यही कारण है कि बेकाबू होकर कभी बाइक सवार को टक्कर मार देते है तो कभी गाड़ी को  न तो प्रशासन इन पर अंकुश लगा पा रहा है और न ही पुलिस रात को इलाके में जगह जगह गश्त लगाकर इनकी रफ्तार थमा पा रहा है। 


बीता रविवार की देर शाम को भी इसी रफ्तार के कारण एक बेकाबू ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी, जिससे बाइक सवार गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो बेकाबू ट्रक का चालक काफी दूरी तक मोटरसाइकिल को घसीटता ले गया। दुर्घटना होने पर चालक परिचालक दोनो मौके से फरार हो गए। हादसे के बाद स्थानीय लोग मौके पर पंहुचे और घायल युवक को अस्पताल पंहुचाया। ग्रामीणों ने रोश भी प्रकट किया और फिर से प्रशासन से गुहार लगाई कि इन बेकाबू ट्रक चालकों पर अंकुश लगाया जाए। इनकी वजह से उनका जीना दुश्वार हो गया है। बच्चों को दुकान से सामान लाने भी नही भेज सकते। इनके धरे बैकलपिक सडक मार्ग की व्यव्स्था की जाए, वर्ना मजबूरन ग्रामीणों को सड़क पर उतरना पड़ेगा। 
उधर, इस बारे एसडीएम पाँवटा साहिब गुंजीत सिंह चीमा ने बताया कि इस संबंध में बैठक आयोजित हुई जिसमे अधिकारियों को स्पष्ट आदेश दिए गये हैं कि तेज रफ्तार वाहनों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि स्थानीय ग्रामीणों, क्रशर संचालक और अधिकारियों के साथ मिलकर एक जून को सामूहिक निरिक्षण भी किया जाएगा।
बहरहाल, प्रशासन के सक्रिय होने से कुछ कार्रवाई का आश्वासन ग्रामीणों को मिला है। हालाँकि पहले भी इस तरह की कार्रवाई की बात कही जाती रही है, लेकिन थोड़े ही समय में सब ठंडे बस्ते में डल जाता है। नये व युवा एसडीएम से लोगों को उम्मीद है कि वह इन बेलगाम वाहन चालकों पर अंकुश लगाकर उनके परिवार को सुरक्षित करेंगे।